Cricket News

क्या सहवाग की तरह दमदार हैं मयंक अग्रवाल? जानें,.. कोच इरफान सैत ने क्या कहा

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

कंगारुओं के क्रिकेट मैदान पर सीरीज को अपने नाम करने का जज्बा लिए पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच मिली करारी हार के बाद कुछ बदलाव किया है. 

टीम में मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को शामिल किया गया है. मिली ख़बर के मुताबिक भारतीय टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग करने जो दो सलामी बल्लेबाज होंगे उसमें मयंक और उनके साथ दूसरे पार्टनर के तौर पर हनुमा विहारी होंगे.

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच मे पदार्पण करने को तैयार सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के कोच इरफान सैत को उम्मीद है कि वह आक्रामक और प्रभावपूर्ण पारी खेलेंगे.

सैत ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि मयंक मे वीरेन्द्र सहवाग के सभी अच्छे लक्षण हैं, बस वो सहवाग की तरह अपना विकेट नहीं गवांते.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कल मेलबर्न टेस्ट में उनसे सहवाग की तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद कर रहा हूं. मैं कोई तुलना नहीं करना चाहूंगा लेकिन मयंक कभी भी लापरवाही भरा रवैया नहीं अपनाते. वो काफी गंभीर खिलाड़ी है.’’ 

कर्नाटक के बैंगलोर निवासी बल्लेबाज मयंक ऐसे ही टीम इंडिया में शामिल नहीं हो गए हैं. वो लगातार रन बना रहे थे और सही मौके का उन्हें काफी वक्त से इंतजार था. हालांकि एक लंबे इंतजार के बाद उन्हें मौका मिल ही गया.

मयंक के कोच ने मीडिया से उनके बारे में बताते हुए ये भी कहा कि मयंक में सलामी बल्लेबाज के सभी गुण हैं जिसमें वो गेंद को बल्ले आने देते है और कट तथा पुल शाट अच्छे से खेलते हैं. सैत ने कहा, ‘‘उम्मीद है कि वो अपनी फार्म को टेस्ट मैच में जारी रखेंगे और आक्रामक रवैया अपनाएंगे.’’ 

मयंक अग्रवाल ने कर्नाटक के लिए 46 फर्स्ट क्लास और 75 लिस्ट ए मैच खेले हैं और दोनों में ही उनका औसत 50 के आसपास है. उन्होंने ने रणजी ट्राफी के पिछले सत्र में एक तिहरा शतक लगाने के साथ तीन शतकीय पारियां खेली थी. इस दौरान उन्होंने 76.46 के औसत से 1003 रन बनाए थे. उन्होंने 111 टी 20 मैच भी खेले हैं

मयंक को इस वर्ष की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाया था. IPL में मयंक दिल्ली, पुणे, बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं जबकि इस वक्त वो पंजाब के टीम में हैं. मयंक अग्रवाल पूर्व भारतीय बल्लेबाज सहवाग के फैन हैं और उनकी बल्लेबाजी में उनके स्टाइल की झलक भी मिलती है.

DO NOT MISS