Politics

VIDEO: मायावती को BSP ने बताया 'भावी प्रधानमंत्री' तो तेजस्वी ने फिर दिया ''गोल-मोल'' जवाब

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र माया-अखिलेश के गठबंधन बनते ही राजनीतिक उबाल तेज हो गया. अभी इस गठबंधन पर बयानबाजी का सिलसिला थमा भी नहीं था कि एक और विवाद ने तूल पकड़ लिया है. मायावती के जन्मदिन के मौके पर एक पोस्टर सामने आया है जिसमें बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती को सीधे तौर पर भावी प्रधानमंत्री करार दे दिया गया है. इस पोस्टर के बाद विपक्षी दलों में बौखलाहट लाज़मी है. 

सियासी सरगर्मी के बीच बिहार में UPA की साथी और महागठबंध में सहयोगी दल RJD के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का एक बार फिर उलझा देने वाला बयान आया है. ये बात तो बिल्कुल साफ हो चुका है कि मायावती का वर्तमान रवैये को देखते हुए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि वो राहुल गांधी को बतौर पीएम कतई स्वीकारने के मूड में नहीं दिख रही हैं. लेकिन तेजस्वी का रवैया दोनों तरफ है.

कांग्रेस पार्टी के साथ महागठबंधन में शामिल आरजेडी नेता एक तरफ राहुल गांधी को खुद का करीबी बता रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर माया-अखिलेश के उस गठबंधन को बधाई देने जाते हैं जो गठबंधन कांग्रेस पार्टी को भ्रष्टाचारी करार दे रही है.

इस बीच इस मसले को लेकर तेजस्वी यादव ने मीडिया के सामने एक दफा फिर उलझाकर रखने वाला बयान दिया.. उन्होंने कहा कि जहां तक हमारी जिम्मेदारी है बिहार को लेकर के हम लोगों ने बड़ी मजबूती के साथ यहां महागठबंधन बनाया है. कांग्रेस पुरानी गठबंधन की साथी रही है और पुराना संबंध है. हमारे पिता का आदरणीय मैडम सोनिया गांधी जी का बड़ा अच्छा संबंध है. हमारा भी राहुल गांधी जी से अच्छा संबंध है. 

मीडिया पर तंज कसते हुए तेजस्वी बोलते हैं, ''आप लोग अगर आंख में पट्टी बांधकर के रखिएगा कि यहां कांग्रेस है कि नहीं है तो इसमें हमारी गलती तो है नहीं.''

तेजस्वी का कहना है कि ये सबलोग मिलकर के हम लोगों का एक ही मकसद है. देश के संविधान को बचाना और बीजेपी को भगाना...

प्रधानमंत्री के चेहरे वाले सवाल पर उन्होंने कहा, ''ये चुनाव किसी व्यक्ति विशेष को प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं हो रहा, ये देश बचाने के लिए चुनाव हो रहा है. देश के सामने शायद ही ऐसा चुनाव हुआ होगा या होगा आने वाले समय में.. ये बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है. इसमें देखिए जनता जो है वो मालिक है. देशभर में व्यापक गठबंधन हो रहा है. कुछ दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी ने सभी गठबंधन के पार्टनर या और लोग जो हैं उनकी बैठक बुलाई. अब ये तो सबलोग डिसाइड करेंगे कि कैसे आगे बढ़ना है नहीं बढ़ना.''

इस दौरान तेजस्वी ने ये भी कहा कि प्रीपोल एलायंस होगा, पोस्टपोल एलायंस होगा... कांग्रेस एक बड़ी पार्टी है तो उनकी जिम्मेदारी ज्यादा है. कि और सब-लोगों को गोलबंद कैसे करें और एक प्लैटफॉर्म पर कैसे ले आएं.

वहीं आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने भी रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए गोल-मोल ही जवाब दिया. भाई वीरेंद्र पोस्टर के सवाल पर बचते दिखाई दिए. उन्होंने कहा, 'आरजेडी महागठबंधन की सरकार बनाएगी और बीजेपी को जो लोग हराने वाले हैं उनका साथ आरजेडी देगी. जो भी लोग NDA के खिलाफ हैं वहां आरजेडी खड़ी है.''

इसे भी पढ़ें - पोस्टर के जरिए BSP ने खेला "PM कार्ड", मायावती को बताया "भावी प्रधानमंत्री", अखिलेश खेमे ने दिया ये जवाब

बता दे, पोस्टर के जरिए BSP ने "PM कार्ड" खेला है. इस पोस्टर के जरिए  मायावती को "भावी प्रधानमंत्री" बताया गया है जिसके बाद सियासी सरगर्मी काफी बढ़ गई है.

DO NOT MISS