Politics

VIDEO: कोलकाता में बीजेपी ऑफिस में जमकर हुई तोड़फोड़, पार्टी बोली- ममता के 'गुंडों' ने बनाया निशाना

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कोलकाता पुलिस के प्रमुख राजीव कुमार से सारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई द्वारा पूछताछ करने के प्रयास के बाद राज्य से ही राज्य में सत्ताधारी बीजेपी और टीएमसी के बीच भारी तनाव पैदा हो गया है. दक्षिण कोलकाता में बीजेपी दफ्तर में तोड़फोड़ की खबरें सामने आ रही है. इसका सीधा आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा है. 

रिपब्लिक भारत पर दिख रही एक्सक्लूसिव तस्वीरों में देखा जा सकता है बीजेपी के झंडे फैले हुए दिखाई दे रहे हैं.  बीजेपी के कोलकाता के भावनीपुर की हैं, जहां टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने लगभग दो बजे बीजेपी के दफ्तर में तोड़फोड़ की. 


इससे पहले कब- कब हुआ हमला?

रोजवैली चिटफंड घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस के एक और सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को सीबीआई की तरफ से गिरफ्तार करने के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में जमकर हंगामा किया था। उन लोगों ने कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी कार्यलय में हमला बोल दिया था। 

बाबुल सुप्रि‍यो के घर को भी बनाया निशाना

नाराज टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेता बाबुल सुप्रि‍यो के घर के बाहर भी पत्थरबाजी की. सुप्रि‍यो ने बताया कि इस घटना के बाद से उनके माता-पिता डरे हुए हैं. वहीं हुगली में बीजेपी के जिला अध्यक्ष के घर पर भी कुछ टीएमसी कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की.

अमित शाह की जनसभा के पास गाड़ियों में आगजनी और तोड़फोड़, भाजपा ने बताया तृणमूल की हताशा-29-01-2019 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार अपराहन एक ओर पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में जनसभा कर रहे थे तो दूसरी ओर उनके जनसभा स्थल से ठीक बाहर खड़ी गाड़ियों में व्यापक तोड़फोड़ की गई है। इससे संबंधित वीडियो भी सोशल साइट पर वायरल हुए हैं। जनसभा स्थल के बाहर एक सफेद और ब्लू रंग की बस खड़ी है, जिसमें भाजपा के झंडे और बैनर लगे हैं। शीशे टूटे हुए हैं। ठीक बगल में खड़ी एक बाइक को भी हुड़दंगियों ने आग के हवाले कर दिया। भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस वारदात को अंजाम दिया है।

क्या था मामला

गौरतलब है कि चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई के कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ करने के प्रयास के खिलाफ ममता बनर्जी रविवार शाम से धरने पर बैठीं हैं।

सीबीआई की एक टीम रविवार को मध्य कोलकाता में कुमार के लाउडन स्ट्रीट स्थित आवास पहुंची थी लेकिन वहां तैनात संतरियों एवं कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और उन्हें जीप में भर के पुलिस थाने ले गए।

सीबीआई कुमार से लापता दस्तावेज और फाइलों के बारे में पूछताछ करना चाहती थी। घोटालों की जांच करने वाली पश्चिम बंगाल की पुलिस टीम का कुमार ने नेतृत्व किया था।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एम चंद्रबाबू नायडू, राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद सहित कई नेताओं ने ममता बनर्जी का समर्थन किया है।
राहुल गांधी ने ममता को फोन कर अपना समर्थन दिया और कहा कि पूरा विपक्ष एक साथ है और वह फासीवादी ताकतों को हराएगा।

DO NOT MISS