Elections

राहुल गांधी की PM मोदी को लेकर बदजुबानी, कहा - 'नरेंद्र मोदी ने जूते मार कर आडवाणी को स्टेज से निकाला'

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के खिलाफ बदजुबानी कर दी। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गुरु और भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का अपमान किया है । राहुल गांधी ने कहा अपने गुरु का अपमान करना हिंदू संस्कृति नहीं है। 

राहुल ने कहा, ‘‘भाजपा हिंदुत्व की बात करती है। हिंदुत्व में गुरु सर्वोच्च होता है। वह गुरु शिष्य परंपरा की बात करती है। मोदी के गुरु कौन हैं? आडवाणी हैं। मोदी ने आडवाणी को  जूता मारके स्टेज से उतारा।’’

राहुल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'पीएम मोदी हिंदू धर्म की बात करते हैं, लेकिन हिंदू धर्म में सबसे जरूरी होता है गुरु और पीएम मोदी अपने गुरु आडवाणी के सामने हाथ तक नहीं जोड़ते, स्टेज से उठाकर फेंक दिया गुरु को, .... मारकर स्टेज से उतारा है आडवाणी जी को और फिर हिंदू धर्म की बात करते हैं।' 

बता दें आडवाणी के प्रति किए गए व्यवहार के बाद गुरुवार को आए लालकृष्ण आडवाणी के ब्लॉग को लेकर राहुल ने मोदी पर यह तंज कसा है। दरअसल, आडवाणी ने अपने ब्लॉग में कहा है कि भाजपा ने अपने राजनीतिक विरोधियों को कभी राष्ट्र विरोधी नहीं माना। इसपर सवाल करते हुए राहुल ने कहा कि हिंदू धर्म में कहां लिखा है कि लोगों को मारना चाहिए और हिंसा करनी चाहिए।

लालकृष्ण अडवाणी को इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी ने टिकट नहीं दिया है और उनकी पारंपरिक गांधीगनर सीट से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं ।  अडवाणी ने 1991 से छह बार लोकसभा में निर्वाचित करने के लिए गांधीनगर के मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट किया । वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी के भीतर वृहद राष्ट्रीय परिदृश्य में लोकतंत्र एवं लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा भाजपा की विशिष्टता रही है । इसलिए भाजपा हमेशा मीडिया समेत सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं की स्वतंत्रता, निष्पक्षता और उनकी मजबूती को बनाए रखने की मांग में सबसे आगे रही है ।