Politics

कुशवाहा का BJP पर हमला, कहा- 'जब नाश मनुष्य पर छाता है.. तो पहले विवेक मर जाता है'

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

बिहार में NDA की सहयोगी दल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के लिए समय मांग रहे थे. लेकिन किसी कारणवश उनको मुलाकात का समय नहीं मिल पाया. जिसको लेकर कुशवाहा ने मीडिया के सामने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए एक बड़ा बयान दे दिया है.

बता दें, जब कुशवाहा से पूछा गया कि आपको बीजेपी की तरफ से अमित शाह की तरफ से मिलने का समय नहीं मिला इसपर आपका क्या कहना है? सवाल का जवाब देते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, 'समय क्यों नहीं मिला इसका जवाब तो वहीं लोग दे पाएंगे. लेकिन दिनकर के शब्दों में हम एक बात कह सकते हैं कि जब नाश मनुष्य पर छाता है.. तो पहले विवेक मर जाता है.. बाकि का जवाब आप उनसे पूछ लीजिए अच्छा होगा.'

गौरतलब है कि बिहार में 40 लोकसभा सीट है. कुछ दिन पहले ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और नीतीश कुमार ने ऐलान किया था कि वो बिहार में बराबर-बराबर की सीटों पर चुनाव लड़ने वाले हैं.

बता दें, रिपब्लिक टीवी के सूत्रों के मुताबिक बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से JDU-BJP 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं. बाकी बची 6 सीटों में से LJP को 4 और RLSP को केवल 2 सीट ही मिलने की संभावनाएं जताई गई हैं. 'दो सीट' मिलने की संभावना को लेकर ही उपेंद्र कुशवाहा नाराज चल रहे हैं इसी मुद्दे पर वो अमित शाह से मुलाकात करने वाले थे.

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में LJP ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था. जिसमें से उन्होंने 6 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार LJP 6 सीट मांग रही है लेकिन BJP, रामविलास पासवान की पार्टी को सिर्फ 4 सीट ही देने के मूड में नजर आ रही है. इसके साथ ही बीजेपी, रामविलास पासवान को BJP शासित राज्य से राज्यसभा भेजने की बात कह रही है.

लेकिन अब उपेंद्र कुशवाहा के बागी रुख से लगता है कि कुशवाहा अब फैसला लेने के मूड में हैं. खबरे हैं कि वो लालू यादव की पार्टी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

DO NOT MISS