Global Event News

WATCH: G-20 समिट के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपना मग लेकर पहुंचे डिनर टेबल पर, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा 'चीयर्स'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

जापान में इनदिनों जी20 समिट के लिए दुनिया के कई बड़े नेता पहुंचे हुए हैं। यहां रात्रिभोज के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात के दौरान एक दिलस्प नजारा देखने को मिला। दरअसल,  यहां रात्रिभोज के दौरान व्लादिमीर पुतिन डिनर टेबल पर अपना मग लेकर पहुंच गए और पीने में उसी का प्रयोग किया। इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर मजे लिए। 

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि 20 सालों से सत्ता में काबिज व्लादिमीर पुतिन ने एक सफेद थर्मस मग में पीया जबकि अन्य नेताओं ने नियमित वाइन ग्लास से पिया ।

 रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती को बताया कि, ''पुतिन ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह अकसर उसी थर्मस से चाय पीते रहे हैं।''वहीं रूसी राष्ट्रपति को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ 'चीयर्स' करते हुए देखा गया था।

 

ट्रंप के ने जो पिया वह शराब के गिलास में कोला प्रतीत होता है। वहीं रात्रीभोज में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जो किया उसपर सोशल मीडिया में उनको ट्रोल किया गया ।

बता दें इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप G-20 शिखर सम्मेलन में लंबे समय बाद अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन से मिले। इस दौरान ट्रंप कुछ मजाकिया अंदाज में नजर आए। 

यह घटना उस समय हुई जब ट्रंप ने जी-20 से इतर शुक्रवार को ओसाका में रूसी नेता से बातचीत की। ट्रंप की इस टिप्पणी पर पुतिन ने कुछ कहा तो नहीं और वह सिर्फ मुस्कुरा दिये। ट्रंप ने यह टिप्पणी उस समय की जब एक संवाददाता से सवाल पूछा कि ट्रंप अगले वर्ष प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के संबंध में अपने रूसी समकक्ष को चेतायेंगे या नहीं। 

राष्ट्रपति ने इसके जवाब में कहा, ‘बिल्कुल मैं कहूंगा।’ इसके बाद उन्होंने मजाकिया अंदाज में दोहराया, ‘कृपया, चुनाव में हस्तक्षेप मत करना।’ 

गौरतलब है कि विशेष अभियोजक रोबर्ट मुलर के नेतृत्व में हुई जांच में पाया गया था कि ट्रंप द्वारा जीते गये 2016 के चुनाव को प्रभावित करने के लिए रूस ने संगठित तरीके से अभियान चलाया था।