Politics

मध्यप्रदेश: बीजेपी के विज्ञापन में विदेशी 'एक्सप्रेस वे', कांग्रेस करेगी चुनाव आयोग से शिकायत

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा एक विज्ञापन जारी किया गया है. इस विज्ञापन में मध्य प्रदेश में एक्सप्रेस वे के निर्माण का वादा किया गया है. जबकि जो एक्सप्रेस वे विज्ञापन में दिखाई दे रहा है वह विदेशी मालूम हो रहा है क्योंकि इस विज्ञापन में गाड़ियां लेफ्ट हैंड ड्राइव पर है, जबकि भारत में राइट हैंड ड्राइव होती है. इससे पता चलता है कि इस विज्ञापन में फोटो किसी विदेशी हाईवे या फिर एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल किया गया है.

वहीं अब कांग्रेस पार्टी ने इसे मुद्दा बनाकर भारतीय जनता पार्टी पर भ्रामक प्रचार करने का आरोप लगाया है. इस विज्ञापन में इस्तेमाल किए गए फोटो को लेकर कांग्रेस अब चुनाव आयोग में जाकर शिकायत करेगी. 

इस विज्ञापन में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फोटो के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी छपी हुई है. विज्ञापन में लिखा हुआ है- समृद्धि सड़कों की... हाईवे के बाद, अब एक्सप्रेस वे की बारी.  इस विज्ञापन में बीजेपी की तरफ से अगले पांच साल का रोडमैप दिया गया है. बता दें, अक्सर इस तरह की गलतियां राजनीतिक पार्टियों के द्वारा की जाती है. अब देखना होगा की इस मामले में चुनाव आयोग क्या कदम उठाती है. 

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर पर एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का फोटो शेयर करते हुए उसे मध्य प्रदेश का बताया था. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए शिवराज सिंह चौहान पर निशाना भी साधा था. लेकिन बाद में पता चला की वो फोटो फर्जी थी. वो मध्य प्रदेश के फ्लाईओवर की नहीं बल्कि पाकिस्तान की फोटो थी. 

बता दें, इस पूरे मामले पर शिवराज सिंह चौहना ने दिग्विजय सिंह को खरी खोटी सुनाई थी. सोशल मीडिया पर दिग्विजय सिंह को काफी ट्रोल भी किया गया था. मामला बढ़ता देश दिग्विजय सिंह ने इस पूरे मामले पर माफी भी मांगी थी.

दिग्विजय सिंह ने शेयर की थी ये फोटो-

मध्यप्रदेश में इस बार कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़ी टक्कर है. दोनों ही पार्टियां चुनाव प्रचार में जोर शोर से जुटी हुई हैं. बता दें, बहुजन समाज पार्टी भी इस बार अकेले मैदान में है. बीते दिनों मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए गठबंधन करने से मना कर दिया था.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में एक ही चरण में 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. बता दें, मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के पास कई बड़े चेहरे हैं. जैसे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और UPA में मंत्री रहे कमलनाथ. जहां कांग्रेस मध्य प्रदेश में अपने चुनावी अभियान को तेज करने की कोशिश में जुटी हुई है. वहीं बीजेपी ने राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 रैलियों को आयोजित करने की योजना बनाई है.

DO NOT MISS