Politics

गोवा में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मिलने पहुंचे कांग्रेस के 14 MLA, शिवराज ने कहा - स्व. पर्रिकर जी के अंतिम संस्कार का भी इंतजार नहीं कर सके

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने निधन के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। 48 घंटे के दूसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए कांग्रेस के 14 विधायक राज्यपाल से मिलने पहुंचे है।  इससे पहले कांग्रेस ने मनोहर पर्रिकर की ज्यादा तबीयत खराब होने पर शनिवार को राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया था। 

इससे नाराज बीजेपी के सिनियर नेता सह मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा 'यह कांग्रेस पार्टी की असंवेदनशीलता का एक और नमूना है। सत्ता की लोलुपता इतनी ज्यादा है कांग्रेसी नेताओं को कि स्व. पर्रिकर जी के अंतिम संस्कार का भी इंतज़ार नहीं कर सके। आज राजकीय शोक है, यह सभी को साथ मिलकर स्व. पर्रिकर जी को श्रद्धांजलि देने का समय है। ''

इधर गोवा में राजनीतिक सरगर्मी के बीच ने मुख्यमंत्री को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी और सहयोगी दलों के बीच सहमति नहीं बन पाई  है। केंद्रीय मंत्री नितिन गड़गरी , गोवा बीजेपी के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर और विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत के बीच बातचीत चल रही है। माना जा रहा है कि 2 बजे तक गोवा के अगले मुख्यमंत्री को लेकर कोई फैसला आ सकता है। और 5 बजे पहले पहले शपत ग्रहण भी हो जाएगा। 

आपको बता दें कांग्रेस ने भी साथ में बहुमत होने की बात करते हुए सरकार बनाने का दावा ठोक दिया है। गोवा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने बताया कि MGP नेता सुधीन धवलिकर भी मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, लेकिन इसपर सहमति नहीं बन पाई है।

DO NOT MISS