General News

मोदी विरोधी दल-इमरान के सुर एक, कहा- 'भारत में चुनाव के चलते सरहद पर तनाव, बाद में सामान्य हो जाएगा'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

भारत में लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व को लेकर गहमा-गहमी तेज होती जा रही है। सत्ता का महासंग्राम यानि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 का औपचारिक बिगुल बज चुका है। चुनाव के मद्देनज़र हिंदुस्तान के साथ-साथ आतंक को पनाह देने वाले मुल्क पाकिस्तान में भी हलचल तेज हो गई है।

भारतीय राजनीति में मोदी विरोधी दल और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सुर एक नज़र आ रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बयान दिया है कि भारत में चुनाव है इस वजह से सरहद पर तनाव है। चुनाव के बाद हालात सामान्य हो जाएंगे।

ये बयान बिल्कुल उसी तरह है जैसे विपक्षी पार्टी कांग्रेस और उसके सहयोगी दल ज़हर उगलते दिखाई दिए हैं। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने भारत में हो रहे चुनाव पर जो बयानबाजी की है, कुछ ऐसा ही बयान मोदी विरोधी दल भी देते नज़र आए थे।

विपक्षी दलों की बयानबाजी के बीच पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का मोदी विरोधी बयान सामने आया है। इमरान खान ने कहा है कि चुनाव की वजह से भारत के साथ रिश्तों में तनाव, चुनाव के बाद हालात सामान्य होंगे।

आपको बताते हैं कि जिस प्रकार से पाक पीएम ने बयानबाजी की है कुछ ऐसे ही पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष के किन-किन नेताओं ने क्या-क्या उलगा था।

मोदी विरोधी-इमरान के सुर एक

फारुख अब्दु्ल्ला, नेता, NC

  • 'एयर स्ट्राइक चुनाव की वजह से की गई'

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने कहा था कि भारतीय वायुसेना के शौर्य को सवालों के कटघरे में खड़ा करते हुए एयर स्ट्राइक को लेकर संदेहास्पद बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि एयर स्ट्राइक चुनाव की वजह से की गई है।

नवजोत सिंह सिद्धू, नेता कांग्रेस

  • आतंकियों का सफाया कर रहे थे या पेड़ का। ये चुनावी हथकंडा है ?

कांग्रेस पार्टी के नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बीच भारतीय वायुसेना की तरफ से की गई एयर स्ट्राइक पर शर्मनाक बयान देते हुए कहा था कि वहां आतंकियों का सफाया किया जा रहा था या पेड़ गिराया जा रहा था। ये चुनावी हथकंडा है?

शरद पवार, प्रमुख, NCP

  • सेना पर राजनीति कर रही बीजेपी 

महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी के साथी दल NCP प्रमुख ने भी अजीबो-गरीब बयानबाजी करते हुए कहा था कि बीजेपी सेना पर राजनीति कर रही है।


ये कोई पहली बार नहीं है जब विपक्षी दलों ने जो कहा, बिल्कुल हूबहू राग आतंक को पनाह देने वाला देश पाकिस्तान भी अलाप रहा हो। हाल ही में पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने अपने एक बयान में बकायदा नाम लेकर महबूबा मुफ्ती, फारुख अब्दुल्ला के बयान का हवाला भी दिया था। 

DO NOT MISS