General News

अगस्ता वेस्टलैंड केस में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने लिया श्रीमती गांधी का नाम, बचाव में उतरी कांग्रेस

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे मामले में जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारीयों ने दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट को बताया कि क्रिश्चियन जेम्स मिशेल ने श्रीमती गांधी का नाम लिया है. उन्होंने यह नाम किस संदर्भ में लिया है यह कहा नहीं जा सकता हैं. 

जानकारी के प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के सामने कहा कि, हमें बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल और उनके साथी की बातचीत के दौरान पता चला कि इसके पीछे कोई ''R''नाम का बड़ा आदमी है. अब जांच एजेंसी इसे डिकोड करने के लिए कोर्ट से समय की मांग की है. क्रिश्चियन जेम्स मिशेल ने बातचीत के दौरान इटालियन महिला के बेटे की बात करता है. 

इसके बाद पटियाला हाऊस कोर्ट ने क्रिश्चियन मिशेल की 7 दिन की कस्टडी में भेज दिया है. बता दें प्रवर्तन निदेशालय ने क्रिश्चियन मिशेल की 8 दिन की कस्टडी मांगी थी. 

क्रिश्चियन मिशेल द्वारा  'श्रीमती गांधी'' का नाम लिए जाने के बाद कांग्रेस उनके बचाव में उतर आई. कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी इस मामले में खास परिवार के लोगों का नाम लेने लिए एजेंसियों पर दबाव डाल रहे थे. कानून के अनुसार मुकदमा दर्ज होते ही वकिल को सबसे पहले मिलने दिया जाता है. लेकिन उनसे वकिल तक को नहीं मिलने दिया जा रहा है. पता नहीं कौन सी कानूनी जांच हो रही हैं. तो आप समझ सकते हैं कि केस तरह केस और किस तरह की जांच हो रही हैं. 

उन्होंने आगे कहां कि भाजपा पूरे मामले में क्या कर रही हैं. मामले में किसी व्यक्ति के नाम लिए सरकारी एजेंसियां पर दबाव डाल रही हैं ? जिसने सबसे बड़ी चोर की है उसे बख्शा नहीं जा सकता है. 

यह भी पढ़े- अगस्ता वेस्टलैंड केस में आया नया मोड़, बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने लिया श्रीमती गांधी का नाम

बता दें अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले मामले में जांच कर रहे सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के हाथ एक ऑडियो लगा हैं जिसमें ये अधिकारियों को बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल और उनके साथी गाइडो हैश्के की बातचीत के दौरान कई लोगों के नाम का पता चला . अब जांच एजेंसी अगस्टा वेस्टलैंड के वरिष्ठ अधिकारी लियोनार्डो, मिशेल, हैश्के और कार्लो गेरोसा के बीच 8 फरवरी 2008 को हुई बातचीत को डिकोड करने में जुटी .

DO NOT MISS