Elections 2018


General News

पाकिस्तान ने फिर दिखाई अपनी कायराना करतूत, सीजफायर तोड़ा.. एक जांबाज शहीद, दो घायल

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान एक तरफ तो भारत से दोस्ती के लिए हाथ बढ़ाता है. बड़े-बड़े वादे करता है लेकिन वहीं दूसरी तरफ वो अपनी कायराना करतूत से अपने हैसियत का खुलासा खुद ही कर देता है. हाल ही में करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण को दोनों देशों की तरफ से हरी झंडी दिखाई जाने के बाद ये कयास लगाया जा रहा था कि अब दोनों मुल्कों के बीच तनाव की स्थिति शायद कर हो जाएगी.

हर किसी को लग रहा था कि शायद भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पटरी पर आ जाएंगे लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू के दोस्त पाक आर्मी चीफ बाजवा और पाक पीएम इमरान खान को ऐसा मंजूर नहीं था

गुरुवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के मछिल सेक्टर में नापाक मंसूबा लिए पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर तोड़ा है. सुबह करीब 10 बजकर 45 मिनट पर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उलंघन किया. जिसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब दिया. हालांकि पाकिस्तानी दुश्मनों के फायरिंग के दौरान सेना का एक जांबाज जवान शहीद हो गया. जबकि इस मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए. 

भारतीय सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब, एक जांबाज शहीद

सुबह करीब 10:45 पर पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा जिसे के मछिल सेक्टर में सीजफायर तोड़ दिया जिसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने पाक सेना का मुहतोड़ जवाब दिया. इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि दो जवान घायल हो गए. 

बुधवार को भी पाकिस्तान ने दिखाया था अपना असली चेहरा

ये कोई पहली दफा नहीं है जब करतारपुर समझौते के बाद पाकिस्तान ने अपना असली रंग दिखाया है. इससे पहले बुधवार को भी ना'पाक' ने उरी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा था. जिस दौरान भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया था जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इमरान खान,.. क्या हुआ तेरा वादा ?

गौरतलब है कि करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण को लेकर भारत के बाद पाकिस्तान ने भी कदम बढ़ाते हुए शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया था. उस दौरान पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने बड़े बड़े डींगे हांके थे. लेकिन पाकिस्तान की करतूत के बाद कई सवाल खड़े होने लाजमी हैं.

पाक पीएम इमरान ने कहा था कि हम भारत से हर मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार हैं. भारत एक कदम बढ़ाएगा तो हम दो कदम बढ़ाएंगे. इतना ही नहीं इमरान खान ने कहा था कि किसी भी मुद्दे पर चाहें वो कश्मीर का ही मुद्दा क्यों ना हो हर मसले का हल किया जा सकता है.

सिद्धू ने क्या कहा था ?

पंजाब कैबिनेट में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी उस दौरान पाकिस्तान दौरे पर गए थे. पाकिस्तान से सिद्धू ने ये दावा किया था कि इस कदम से भारत-पाक के रिश्ते मजबूत होंगे. हालात में सुधार होगा. अमन चैन और प्रेम बढ़ेगा. लेकिन सिद्धू का ये दावा पूरी तरह से फेल होता दिखाई दे रहा है.

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS