Elections

जो दिल्ली में बैठे इनकम टैक्स चुराते हैं, खुद तो बेल पर हैं, वो चौकीदार को गाली दे रहे हैं: PM मोदी

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अरुणाचल प्रदेश से पूर्वोत्तर में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की। यहां उन्होंने कहा कि नामदार (राहुल गांधी) को लोगों की भलाई नहीं अपनी मलाई की चिंता है

पीएम मोदी ने जनसभा सम्बोधित करते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश तो भाजपा के लिए सौभाग्य लाने वाला है। नॉर्थ-ईस्ट में कमल खिलाने की शुरुआत करने वाला राज्य अरुणाचल प्रदेश ही रहा है। विकास के डबल इंचन के लिए मिल रहे आपके आशिर्वाद को मैं सिर माथे लेता हूं। मैं अपने पांच साल का हिसाब देने और दूसरों का हिसाब लेने से पहले मैं आपका आभार जताता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि आपका साथ मिला तभी हमारी सरकार यहां के 50 हजार परिवारों को एक साथ बिजली दे पाई, 40 हजार माताओं को मुफ्त में रसोई गैस दे पाई, आपका साथ मिला तभी अरुणाचल प्रदेश के एक लाख से अधिक परिवारों को टॉयलेट मिल सके। तीन लाख से अधिक साथियों के बैंक में खाते खुल पाए। आपका साथ मिला तभी तो 100 करोड़ से अधिक का युवाओं को मुद्रा योजना में लोन मिला। आपका साथ मिला तभी मैं ट्राइवल रिसर्च इंस्टीट्यूट और पहला सैनिक स्कूल दे पाया। आपके साथ सहयोग के लिए नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि आपका यही स्नेह मुझे बार-बार यहां खींच लाता है। उन्होंने अपने कार्यकाल के काम गिनाते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश को एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली से जोड़ने का काम सात साल बाद हो सका। नामदार परिवार और यहां बैठे उनके रागदरबारियों को आपकी चिंता नहीं थी। उनको अपनी मलाई की चिंता थी उनको आपकी भलाई करने से कोई काम नहीं है। ऐसे लोगों को दोबारा मत घुसने देना। उन्होंने जनता से पूछा कि गरीबों का राशन कौन खा गया। भाई और बहनों पांच साल का सेवा भाव और पचपन साल का सत्ता सुख में यही फर्क होता है।

उन्होंने आगे कहा कि यहां इनके जो नेता जो गरीबों की थाली से निवाला चुराते हैं उनको प्रेरणा कहा से मिलती है। जो दिल्ली में बैठे इनकम टेक्स चुराते हैं। खुद तो बेल पर हैं, जो बेल पर हैं वो चौकीदार को गाली दे रहे हैं। आपको गाली मंजूर है क्या। आप भी चौकीदार हैं क्या। तो मेरे साथ बोले मैं भी चौकीदार हूं। ये ना तो देश के जवान पर विश्वास करते हैं ना ही देश के नौजवान पर। देश जब भी कुछ अच्छा करता हो तो ये खबर आपको ताकत देती है, लेकिन ये ऐसे लोग हैं जो देश जब कोई उपलब्ध हासिल करता है तो इनके चेहरे लटक जाते हैं। बस रोना बाकी रह जाता है। आपने देखा जब हमारी सेना ने सर्जीकल स्ट्राइक की तो कैसे नामदार मायूस हो गए। ये वही भाषा बोलते हैं जो आतंकवादियों के आका बोलते हैं। भारत में इन्हें कोई पूछने वाला कोई नहीं है, लेकिन पाकिस्तान में इनके जय-जयकार हो रहे हैं। एक तरफ देश को बांटने वाली ताकते हैं। दूसरी तरफ चौकीदार देश को मजबूत कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि यहां की बेटियां एवरेस्ट फतह करती है तो पूरे देश को गर्व होता है। पांच साल मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया। लेकिन मैं यहां रुकने वाला नहीं हूं। मैं आने वाले पांच साल में 25 साल के लिए काम करने का ईरादा रखता हूं। हम और आप मिलकर अरुणाचल प्रदेश को आगे बढ़ाएंगे। यहां प्रेमा खांडू और दिल्ली में मोदी की सरकार बनाकर विकास का डबल ईंजन को मजबूत करना है। मैं सांस्कृतिक विरासत में विश्वास रखने वाला हूं। वे मेरे कपड़ों को देख वो मजाक उड़ाएंगे, लेकिन यह मेरे लिए कपड़े नहीं बल्कि अरुणाचल प्रदेश की संस्कृति है।

पीएम मोदी ने मैं भी चौकीदार के नारे लगवाने के साथ, आए हुए सभी लोगाें का आभार जताते हुए अपना सम्बोधन समाप्त किया।

DO NOT MISS