Cricket News

भारत और इंग्लैंड के बीच आज महामुकाबला, अंग्रेजों को चित करने ऑरेंज जर्सी में मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

एजबेस्टन का मैदान एक बार फिर रणभूमि बनेगा। विराट सेना के सामने मॉर्गन आर्मी होगी और मॉर्गन आर्मी को वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए लोहे के चने चबाने होंगे। क्योंकि विराट सेना अब तक इस टूर्नामेंट में सभी मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के बाद नंबर 2 पर काबिज है।जबकि इंग्लैंड 3 मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान से भी नीचे पांचवे पायदान पर आ गई है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद इंग्लैंड का वर्ल्ड कप में उम्मीदें जिंदा रखना और भी मुश्किल हो गया है। वहीं आंकड़े गवाह है कि क्रिकेट का जन्मदाता इंग्लैंड वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत पर कभी हावी नहीं रहा। 

अब तक वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच कुल 7 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से तीन भारत और तीन इंग्लैंड ने जीते हैं। जबकि एक मैच टाई रहा था।

वहीं हाल ही में विराट ब्रिगेड ICC वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड को धूल चटाकर नंबर 1 के पायदान पर पहुंच गया है। यानि साफ है कि मौजूदा स्थिति में क्रिकेट के लिहाज से भारत हर क्षेत्र में इंग्लैंड पर हावी है। 

इंग्लैंड ने इस वर्ल्ड कप में 7 में से 3 मैच हारे हैं। पहला मैच पाकिस्तान से 14 रन से हारा था जबकि श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड को 20 रन से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया ने 64 रन से इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी थी।

वहीं भारत इस टूर्नामेंट में अभी तक अजेय बना हुआ है। हालांकि जो रूट, इयोन मॉर्गन, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे स्टार से सजी इंग्लैंड की टीम को कम नहीं आंका जा सकता है। 

लेकिन कप्तान कोहली, रोहित शर्मा, बुमराह, शमी और धोनी जैसे बड़े नामों से तैयार विराट सेना भी पूरे दम-खम के साथ इंग्लैंड से पुराना हिसाब यानि लगान वसूलने के इरादे से उतरेगी। ऐसे में मोर्गन आर्मी के लिए टीम इंडिया के विजय रथ को रोकना नामुमकिन सा होगा।

टीम इस प्रकार है। 

भारत : 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा में से। 

इंग्लैंड : 

इयोन मोर्गन (कप्तान), जेम्स विंस, जानी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, आदिल राशिद, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेसन राय, लियाम प्लंकेट, टाम कुरेन और लियाम डासन। 

मैच दोपहर तीन बजे शुरू होगा।

DO NOT MISS