Politics

देश में रहकर महबूबा मुफ्ती के बगावती तेवर, एयर इंडिया में 'जय हिंद' बोलने पर जताया एतराज

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

देश में आगामा लोकसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में राजनीतिक गलियारों में सियासी पारा का गरम होना आम बात है। चुनाव से पहले कई मसलों पर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और विपक्ष के बीच घमासान छिड़ा हुआ है। लेकिन इन सब में सबसे खास मुद्दा, देश यानी भारत से जुड़ा है।

हिंदुस्तान में रहकर भला किसी को जय हिंद बोलने और सुनने में क्या समस्या हो सकती है। लेकिन जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुक्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को जय हिंद सुनना पसंद नहीं है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, उन्होंने ट्वीट करके खुद ही इस बात का संकेत दिया है।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को अब हर चीज में राजनीति दिख रही है। महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने एयर इंडिया के कर्मचारियों के जय हिंद कहने पर एतराज जताया है। महबूबा मुफ्ती को अब जय हिंद शब्द में भी राजनीति दिख रही है। 

भारत में रहकर, भारत का खाने वाले और पहनने वाले जय देश को लेकर अटपटा बयान देते हैं तो सवाल उठने का सिलसिला तेज हो जाता है। ये कोई पहली बार नहीं है, जब महबूबा ने कोई इस प्रकार का राग अलापा हो, इससे पहले भी कई दफा उन्होंने अपने पाकिस्तान प्रेम को सभी के सामने रखा है।

ट्वीट करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा, ''थोड़ी हैरानी है कि आम चुनाव आस-पास हैं और देशभक्ति के झंडे ने आसमान को भी नहीं बख्शा।''

दरअसल एयर इंडिया के डायरेक्टर ऑपरेशंस अमिताभ सिंह द्वारा सोमवार को जारी एडवाइजरी में कहा गया है, "तत्काल प्रभाव से, सभी (क्रू) को थोड़ी सी ठहराव और बहुत उत्साह के बाद हर घोषणा के अंत में 'जय हिंद' की घोषणा करने की आवश्यकता होती है।

इसे भी पढ़ें - महबूबा मुफ्ती ने दिग्विजय सिंह के एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने का किया समर्थन

लेकिन पिछले कई दिनों से पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अपने अजीबो-गरीब बयान के चलते सुर्खियों में बनी हुई हैं। पुलवामा हमले के बाद पाक से बातचीत की वकालत करना, एयर स्ट्राइक के सबूत मांगना और सेना के शौर्य पर सवाल उठाना.. वगैरह-वगैरह ऐसे कई मामले हैं जिसके चलते महबूबा ये साबित करती दिखाई देती हैं कि उनके दिल में पाक के प्रति अथाह प्रेम उमड़ता रहता है।

DO NOT MISS