Politics

कर्नाटक सरकार को नहीं है कोई खतरा, BJP अफवाह फैलने का काम कर रही है- मल्लिकार्जुन खड़गे

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कर्नाटक में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है.  सात माह पुरानी एच डी कुमारस्वामी नीत कांग्रेस- जद (एस) गठबंधन सरकार की स्थिरता पर लगातार सस्पेंस बना हुआ है. इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्य के इस सियासी संकट के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है. 

नई दिल्ली में बुधवार को प्रेस को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि कर्नाटक में जो बीजेपी की नाटक चल रही है. खासकर मोदी जी की सरकार विधायकों को तोड़फोड़ के सरकार बनाने की कोशिश कर रही है. विधायकों को डराना धमकाना, इमकम टैक्स, सीबीआई जैसी सस्थाओं का डर दिखाकर लोगों को अपने कब्जे में लाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि कामयाब नहीं हो  पा रहे हैं. वहीं बीजेपी अपने विधायकों को गुरूग्राम के एक होटल में रखे हुए हैं. 


उन्होंने यह भी कहा था कि संक्रांति को क्रांति होगी.लेकिन तो क्रांति तो नहीं हुई , बल्कि संक्रांति तो अच्छी गई. बीजेपी ने पहले भी विधायकों को खरीदने की कोशिश की है. कर्नाटक में लोटस ऑपरेशन करके सरकार बनाने की कोशिश की थी लेकिन विधानसभा में येदियुरप्पा के हाथ कुछ नहीं लगा. अब फिर उन्होंने सरकार बनाने की कोशिश कर रही है.  हमारे 118 विधायक हमारे साथ हैं कोई भी किधर जाने वाला नहीं है जिन उसूलों के साथ वो चुनकर आएं हैं वो उन उसूलों के साथ खड़े हैं. लेकिन खबरों में बीजेपी ऐसी अफवाह फैला रही है कि उनपर 10 हैं या 15 विधायक हैं ऐसा कहकर वो विधायकों को लालच दे रहे हैं. 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक सरकार को स्थिर बताते हुए कहा कि तो ऐसा कुछ भी नहीं है, बीजेपी विधायकों को भ्रम में रखे हुई हैं. मैंने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी से बात की उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि ऐसा कुछ नहीं है और सरकार स्थिर हैं. दूसरा, मैं केसी वेणगोपाल, डिप्टी सीएम और शिवकुमार से बात की, उन लोगों ने भी बताया कि चिंता की कोई बात नहीं हैं. 

उन्होंने आगे बीजेपी पर खरीद- फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा कि ये पहली बार हमसे कर्नाटक में नहीं हो रहा है . देश में बीजेपी ने हमेशा ये कोशिश की है चाहे वो गोवा हो या उत्तराखण्ड हो.. बीजेपी तोड़ फोड़ कर सरकार बनाना चाहती है. 

कांग्रेस नेता ने आगे जनता से अपील करते हुए कहा कि मैं देश की जानता को भी अपील करुंगा वो देखें कि बीजेपी कर्नाटक सरकार की स्थिर सरकार को हटाना चाहती है और किस ढंग से विधायकों का शोषण करना चाहती हैं. 

DO NOT MISS