Politics

CAA के विरोध के नाम पर धर्म की राजनीति कर रही है कांग्रेस-AAP, जनता सिखाएगी सबक: मनोज तिवारी

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

देश की राजधानी की सर्द हवाओं के बीच दिनों-दिन बढ़ रही है राजनीति तपिश बताने के लिए काफी है कि राजनीतिक पार्टियों ने इस चुनाव में जान झोंक दी है। दिल्ली की सत्ताधारी आम आमदी पार्टी और मुख्य विपक्षी दल बीजेपी और कांग्रेस में तीखी जुबानी या आरोप-प्रत्यारोप का सिलासिला भी धार पकड़ रहा है। इन्हीं सब चुनावी दंगल के बीच प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रिपब्लिक भारत से सुपर एक्सक्लूसिव बातचीत की।

R. भारत के दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर खास शो "दिल्ली का दंगल" पर बात करते हुए मनोज तिवारी ने स्थानीय मुद्दे से लेकर से लेकर CAA पर चल रही बहस को लेकर खुलकर अपने विचार रखे।

शाहीन बाग में लोगों को, खासतौर पर महिलाओ और बच्चों को पैसा देकर बिठाया जा रहा है तो इसके पीछे किसका हाथ है? पैसे देकर लोगों को वहां पर बिठाना खासतौर पर बच्चों का बिठाना ताकि पुलिस कोई कार्रवाई ना करे तो बच्चों और महिलाओं को ढाल बनाया जा सके। दूसरी तरफ बच्चों की परीक्षा चल रही है, लेकिन इसके बावजूद भी 15 मिनट के रास्ते को ढाई घंटे या तीन घंटे में तय करना पढ़ रहा है। हमने लोगों से अपील भी की थी कि आप लोग CAA को लेकर कोई भ्रम में मत आइए। शाहीन बाग की एक प्रवृति है और ये वो प्रवृति है उन लोगों की जिन लोगों को जनता ने नाकार दिया है। 


उन्होंने आगे शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को पीछे कांग्रेस और आप पार्टी का हाथ बताते हुए कहा कि इन लोगों को जनता ने चुनाव में नाकार दिया इसलिए वो धार्मिक बाटवारे की राजनीति पर उतर गए हैं। 

दिल्ली विधानसभा पर बोलते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद ने कहा कि अब केजरीवाल सरकार का अंतिम समय चल रहा है। 8 फरवरी को ऐसे लोग जिन्होंने हिंसा को बढ़ावा दिया या 15 साल के शासन में एक समुचित प्रंबंध नहीं दे पाए और ना ही पांच साल शासन चलने वाली आम आदमी पार्टी को दिल्ली की जनता सबक सिखाएगी।  

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि 2014 में अरविंद केजरीवाल की कार्यशैली के बारे में जनता को ज्यादा कुछ पता नहीं था लेकिन अब 5 साल बाद जनता ने उनके काम को देखा, अब जनता उनके काम की समीक्षा करेगी।  तिवारी ने कहा कि दिल्ली में ऑटो पर जबरदस्ती अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से जुड़े पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं। केजरीवाल की बिजली माफी योजना पर निशाना साधते हुए तिवारी ने कहा कि बिजली के बिल माफी पर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से झूठ बोला है।

उन्होंने आगे केंद्र की लाभकारी योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि हमने तो 5 लाख का इलाज फ्री दे दिया, हमने 13 करोड़ घरों में शौचालय बनवा दिया। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पर तिवारी ने कहा कि पहले हमारे अनुमान था कि हम लोग दिल्ली विधानसभा चुनाव में 45 सीट जीतेंगे लेकिन अब नीतीश कुमार और रामविलास पासवान ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया है तो अब हम 50+ सीटें जीतेंगे।

पूरा इंटरव्यू देखने के लिए ऊपर दिए गए वीडियो पर क्लिक करें..

DO NOT MISS