Politics

EXCLUSIVE: वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलों पर अमित शाह ने दिया ये जवाब

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रिपब्लिक भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर पर विस्तार से बात की। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अरनब गोस्वामी ने वाराणसी से 'पूछता है भारत' कार्यक्रम में शरीक हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से कई सुलगते हुए सवाल पूछे, जिनका उन्होंने बड़ी बेबाकी से जवाब भी दिया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश के वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलों पर सवाल किए जाने पर अमित शाह ने कहा कि पार्टी उनकी उम्मीदवारी को गंभीरता से नहीं ले रही है, क्योंकि हमारी ओर से वाराणसी के लिए प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है

उन्होंने आगे कहा कि कोई भी चुनाव कहीं से भी लड़ सकता है, ये लोकतंत्र है। ये कांग्रेस के सरकार नहीं है कि जो आपातकाल लगाकर सबके अधिकार छीन लेगी। वाराणसी से मोदी जी चुनाव लड़ रहे हैं। यहां की जनता का मोदी जी के प्रति प्यार को मैं जानता हूं। मोदी जी यहां से बहुत बड़े अंतर से चुनाव जीतने वाले हैं।

बता दें, इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दोहराया कि वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर वह पार्टी के फैसले को मानेंगी ।

 यह पूछे जाने पर कि प्रियंका गांधी ने दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वाराणसी से उनकी उम्मीदवारी तय करेंगे, उन्होंने कहा:

"फिर आपको उनके पार्टी अध्यक्ष से पूछना चाहिए कि उन्होंने क्या निर्णय लिया है। हमें कोई निर्णय नहीं लेना है। हमारा निर्णय अंतिम है। नरेंद्र मोदी हमारे उम्मीदवार हैं। कोई कारक नहीं है। यदि वह चुनाव लड़ना चाहते हैं, तो उन्हें करना होगा। क्यों इस पर हूट बनाएं और रोएं? फिर उसे अपनी उम्मीदवारी दर्ज करनी चाहिए। सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है। वह यहां (वाराणसी) से चुनाव लड़ सकती है। हमें इस पर कोई आपत्ति नहीं है। "

DO NOT MISS