General News

JNU छात्रों की गुंडागर्दी का VIDEO, कुलपति के घर पर पथराव... पत्नी और गार्ड्स जख्मी

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

देश की राजधानी दिल्ली के नामी जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक बार फिर छात्रों की गुंडागर्दी का नज़ारा सामने आया है। जेएनयू के छात्रों ने सारी हदें तोड़कर कुलपति के घर पर पथराब किया है। रिपब्लिक भारत के पास छात्रों के तांडव की तस्वीरें मौजूद है।

दरअसल कुलपति जगदीश कुमार के घर अपनी मांग पूरी करने को लेकर सैकड़ों की संख्या में छात्र प्रदर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी और तोड़फोड़ की। 

इस दौरान देखते ही देखते छात्रों का प्रदर्शन उत्पात में तब्दील हो गया। जिस वक्त छात्र कुलपति आवास पर प्रदर्शन करने पहुंचे थे, उस वक्त वाइस चांसलर एक बैठक के लिए बाहर गए हुए थे। भारी तादाद में मौजूद छात्रों ने गुंडागर्दी दिखाते हुए जबरन आवास के भीतर घुस आए। जब सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वो पथराव करने लगे।

इस पथराव के दौरान कुलपति के घर का शीशा भी टूट गया और उनकी पत्नी भी घायल हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल कुलपति जगदीश कुमार की पत्नी अस्पताल में भर्ती हैं।

इस वाकये के बाद जेएनयू के वाइस चांसलर जगदीश कुमार ने रिपब्लिक भारत से बात की जिसमें उन्होंने छात्रों के कारनामे और गुंडई की पूरी जानकारी दी।

यहां पढ़ें, कुलपति ने क्या कहा

रिपब्लिक भारत से EXCLUSIVE बात करते हुए इस वाकये के बाद कुलपति ने कहा कि मैं उस वक्त एक ऑफिशियल मीटिंग में गया हुआ था। जिस दौरान शाम के वक्त करीब 500-600 स्टूडेंट्स मेरे घर में घुस गए थे और उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी। गार्ड्स ने बहुत कोशिश किया की उनसे बात करके रोका जाए। लेकिन उनके उत्पात से सुरक्षाकर्मी भी जख्मी हो गए। वो जबरन मेरे घर में घुस गए। पत्थरबाजी में मेरी पत्नी भी घायल हो गई हैं। अभी कुछ देर पहले ही उनको एंबुलेंस से भेजकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेरी पत्नी घर में अकेली थी। कुछ सुरक्षा कर्मी भी जख्मी हुए हैं। छात्रों का हमला दुर्भाग्यपूर्ण है।

इस हमले के बाद से एक बार फिर जेएनयू को लेकर तरह तरह के सवाल उठने शुरू हो गए हैं। लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि शिक्षा के मंदिर में कुछ तथाकथित छात्र गुंडई पर क्यों उतारू हो जाते हैं?

DO NOT MISS