General News

PM मोदी बोलें, ''कभी अभिनंदन का अर्थ Congratulations होता था और अब... अर्थ ही बदल जाएगा''

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

हिंदुस्तान का बहादुर बेटा और भारतीय वायुसेना का जांबाज़ विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी हो चुकी है। देश भर में फाइटर पायलट अभिनंदन की वापसी को लेकर उत्साह, उल्लास, जोश और जुनून है। इस बीच बहादुल पायलट के शौर्यता का गुणगान आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी किया है।

देश की राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी इंडिया 2019 सम्मेलन को संबोधित करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बातों ही बातों में जांबाज़ पायलट का जिक्र करते हुए, देश की ताकत को सलाम किया।

पीएम मोदी ने कहा कि इस देश की ताकत है डिक्शनरी के शब्दों के अर्थ बदल देता है। कभी अभिनंदन का अंग्रेजी होता था कांग्रेचुलेशन और अब अभिनंदन का अर्थ बदल जाएगा... ये ताकत इस देश में है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आइये उस आत्म विश्वास को लेकर चलें... एक पराक्रमी राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ना है और सपनो को पूरा करने के लिए समयबद्ध सीमा में एक के बाद एक कदम उठाना है। सरकार आपके साथ है।

गौरतलब है कि करीब 50 घंटे तक पाकिस्तानियों के कब्जे में रहने के बाद वायुपुत्र अभिनंदन देश की दहलीज पर वापस लौट आए हैं। दरअसल देश के हीरो विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। 

उनकी देश वापसी बिल्कुल वैसी ही है कि जैसे वो पाकिस्तानियों को मुंह चिढ़ा रहे हों। भारतीय सेना के अफसरों ने उनका इस तरह से स्वागत किया, जिसे इससे पहले कभी नहीं देखा गया था। ऐसा लग रहा था जैसे सालों से बिछड़ा हुआ यारों का यार आ गया हो।

बता दें, देश की धरती पर भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन के कदम पड़ते ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि 'वतन वापसी पर आपका स्वागत है विंग कमांडर अभिनंदन! राष्ट्र को आपके अनुकरणीय साहस पर गर्व है। हमारे सशस्त्र बल 130 करोड़ भारतीयों के लिए एक प्रेरणा हैं।'

 

DO NOT MISS