General News

जांबाज पायलट अभिनंदन की वतन वापसी पर PM मोदी ने ट्वीट कर कहा- राष्ट्र को आपके अनुकरणीय साहस पर गर्व है..

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

देश का जांबाज पायलट अभिनंदन भारत पहुंच चुके हैं। इसे लेकर देशभर में जश्न का माहौल है। पटना ,लखनऊ , अमृतसर समेत पूरे देश में पटाखे फोड़कर लोग अपनी खुशी जाहिए कर रहे हैं तो कहीं लोग उनके आने की खुशी में मिठाइयां बांटें। देश के हीरो विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। 

देश की धरती पर भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन के कदम पड़ते ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि 'वतन वापसी पर आपका स्वागत है विंग कमांडर अभिनंदन! राष्ट्र को आपके अनुकरणीय साहस पर गर्व है। हमारे सशस्त्र बल 130 करोड़ भारतीयों के लिए एक प्रेरणा हैं।'

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विंग कमांडर अभिनंदन के वतन वापसी खुशी जताई। 

इस मौके पर देश की रक्षा मंत्री  निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर कहा-  हमें आप पर गर्व है विंग कमांडर अभिनंदन। पूरा देश आपकी वीरता और साहस की सराहना करता है। विपत्ति के समय आपने शांति बनाए रखी। आप हमारे युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं। 

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट किया- प्रिय विंग कमांडर अभिनंदन, पूरे देश को आपके साहस और पराक्रम पर गर्व है। आपकी वापसी पर पूरा देश खुश है।

जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्‍तानी सेना के अधिकारियों ने भारतीय सेना को देर शाम 9.21 में सुपुर्द किया।  जिसके वह अमृतसर से वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली के पालम एयरपोर्ट आएगें। वहां पहुंचते ही उन्हें उनके परिवार से मिलाया जाएगा। इसके बाद आर्मी अस्पताल में उनका मेडिकल जांच किया जाएगा।


 

DO NOT MISS