General News

पाकिस्तान ने फिर की घुसपैठ की ना'पाक' कोशिश, भारत ने F-16 विमान को खदेड़ा

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

पाकिस्तान ने एक बार फिर उकसाने वाली हरकत की है। पंजाब सीमा पर पाकिस्तान के कुछ F16 विमान देखे  गए थे। पाकिस्तान के F16 ने घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे भारतीय वायुसेना ने नाकाम बना दिया।

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी एफ-16 फाइटर प्लेन्स को चंद मिनटो में ही खदेड़ दिया, कुल मिलाकर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। 

भारतीय वायुसेना हर बार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देती है, बालाकोट यानि पाकिस्तानी सीमा में जाकर एयर स्ट्राइक हो चुकी है, वहीं पिछले दिनों पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया गया था।

एक बार फिर पाकिस्तान को उसकी औकात का पता चल गया है, एक बार फिर पाकिस्तान की आर्मी को उसकी हद का अंदाजा हो गया है, एक बार फिर आसमान में पाकिस्तान के कायर लड़ाकू विमानों को दुम दबाकर भागना पड़ा है।

पाकिस्तान में महंगाई से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, इमरान खान के राज में पाक रुपया डॉलर के मुकाबले गिरता ही जा रहा है, और लगता है कि पाकिस्तानी रुपए और पाकिस्तानी सेना के बीच इस बात की होड़ लगी है कि कौन ज्यादा नीचे गिरता है।

भारतीय एयरफोर्स ने एक बार फिर से बड़ी पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।

दरअसल रविवार की देररात को पाकिस्तानी फाइटर प्लेन F-16 के कुछ विमान भारतीय सीमा पर दिखे, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के फाइटर प्लेन के बेड़े को सुखोई और मिराज की मदद से खदेड़ दिया।

आपको विस्तार से भारतीय वायुवीरों के शौर्य और पाकिस्तानी वायुसैनिकों की कायरता का किस्सा बताते हैं, मामला रविवार के देररात तीन बजे का है, और जगह पंजाब का खेमकरण बॉर्डर था। भारतीय रडार ने कुछ मूवमेंट दर्ज की, जो कि पाकिस्तानी F-16 और UAV की थी, मूवमेंट के मुताबिक 4 पाकिस्तानी F-16 भारतीय सीमा में थे, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने मोर्चा संभाला, सुखोई और मिराज फाइटर प्लेन भेजे गए, जिन्होंने चंद मिनटों में ही पाकिस्तानी फाइटर प्लेन के बेड़े को उनकी सीमा खदेड़ दिया, दूसरे शब्दों में कहें, तो भारतीय वायुसैनिकों ने एक बार फिर आसमान में पाकिस्तानी एयरफोर्स को भागने पर मजबूर कर दिया।

इसे भी पढ़ें - विवेक ओबेरॉय ने भारतीय वायुसेना की घेराबंदी से पाक F-16 लड़ाकू विमान भाग खड़े होने की खबर सुनते ही कहा - 'जय हिंद' : देखें VIDEO

और इस तरह एक बार फिर आतंक की पनाह पाकिस्तान को पता चला कि उनकी आसमान में क्या हैसियत है? बहरहाल बात पाकिस्तानी F-16 विमानों को खदड़ने की हो रही है, तो एक बात जान लीजिए, सोमवार को एक बार फिर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हुआ है, पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता ने मान लिया है कि उसने 27 फरवरी को अमेरिका से चंदे मिले F-16 फाइटर प्लेन का भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया था। जिसमें एक को भारतीय सेना ने जमींदोज कर दिया था।

पाक ने अमेरिका के साथ किए गए समझौते का उल्लंघन किया था, बहरहाल ख़िलाफ भारत की चौतरफ़ा घेराबंदी से पाकिस्तान इतना बौखला गया है कि वो एक बार फिर भारत को डराने की कोशिश कर रहा था।

वो सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था, लेकिन नासमझ पाकिस्तान शायद ये भूल गया है कि भारतीय सेना और उसके जवानों के हौसले बुलंद हैं और वो इस तरह नापाक कोशिशों से घबराने वाले नहीं है। 

DO NOT MISS