General News

EXCLUSIVE | तनुश्री दत्ता की जुबानी - फिल्म 'हॉर्न ओके' के सेट पर नाना ने क्या किया था उस दिन ?

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

नाना पर योनशोषण का आरोप लगाने के बाद पूर्व मिस इंडिया तनुश्री दत्ता ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्णब गोस्वामी से खास बातचीत की. इस दौरान तनुश्री ने कहा कभी मैंने उन्हें सामने से ना नहीं कहा. लेकिन अगर आपको किसी से प्रॉब्लम हो जाए तो ऐसे हमलोग सीनियर ऑथोरीटी के पास जाकर शिकायत करते हैं. मैंने भी यही किया. उस वक्त को- एक्टर अगर मेरे साथ आपर्तीजनक हरकत करना चाहता था तो जाहिर है उस वक्त मैने यह सब प्रोड्यूसर , डायरेक्टर और कोरियोग्राफर बता दिया था. 

उस पल को याद करते हुए तनुश्री ने कहा - नाना  उस वक्त बड़े ही डरावने लग रहे थे. ऐसे में उनसे भीड़ने का मन नहीं करेगा, तो मैं उन्हें क्या कहती इस वजह से मैने सीनियर ऑथोरीटी के पास जाकर शिकायत की. लेकिन उन्होंने कहा जाने दो सीनियर एक्टर है. 

वहीं बातचीत में बॉलीवुड जगत के दिग्गजों की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह दुख की बात है कि कोई भी जो महिला सशक्तिकरण पर फिल्में करता है और लेटर और ब्लॉग लिखते है और समस्या ठीक आपके पीठ के पीछे है. आप जानते हैं कि मैं इतने बड़े विवाद से गुजर रही हूं कि जब ऐसा सुनाती हूं कि इसने यह कहा तो मुझे लगता है कि मैंने इसकी उम्मीद की थी. ये लोग कास्टिंग काउच जैसे मुद्दे को लेकर बहुत असहज हैं क्योंकि ये चीज फिल्मी जगत में हर जगह और आम है. मुझे नहीं पता कि वे इसे क्यों टालमटोल कर रहे हैं , मुझे शायद लगता है कि हमारे देश में उत्पीड़न बहुत अधिक है और यह सामान्य है और इन चीजों के साथ जीना ही ठीक है.

बता दें,  इस ज्वालित मुद्दे पर सोनम कपूर, ट्विंकल खन्ना, सिम्मी गारेवाल, प्रियंका चोपड़ा, फरहान अख्तर, लिसा रे, पूजा भट्ट, वरुण धवन, अनुराग कश्यप और रविना टंडन जैसी  कई प्रतिष्ठित बॉलीवुड हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी.   जब बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े एक्टरों से तनुश्री-नाना पाटेकर विवाद पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली थी. जिसमें बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन, आमिर खान, सलमान खान जैसे दिग्गज शमिल किया थे.

गौरतलब है कि तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर साल 2008 में एक फिल्म के सेट पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. वहीं नाना पाटेकर ने तनुश्री द्वारा लगाए गए आरोपों को इनकार कर दिया है. जिसके बाद बॉलीवुड के #MeeToo अभियान पर बहस छिड़ गई है.

इस मुद्दे पर बॉलीवुड दो धड़ों में बट गया है.  इस पूरे मामले पर तनुश्री दत्ता ने एक ओपन लेटर भी लिखा था. उन्होंने कहा है कि, 'अनगिनत लोग उत्पीड़न का सामना करते हैं क्योंकि कोई भी इसपर बात नहीं करता और अगर कोई करता भी है तो वो एक केस फाइल की तरह खुलता है और बंद हो जाता है.. बहस पर चर्चा की जाती है लेकिन कभी भी सही निष्कर्ष नहीं निकल पाता है


 

DO NOT MISS