General News

पाक की ना'पाक' फायरिंग से एक जवान शहीद, भारतीय सेना के जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की पोस्ट तबाह

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

जम्मू कश्मीर के पुंछ स्थित करेनी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से लगातार नापाक हरकत जारी है। पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर सिजफायर का उल्लंघन किया गया है। इसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

वहीं भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की पोस्ट तबाह कर दी। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि तबाह हुए पोस्ट पर पाकिस्तानी झंडा लहरा रहा है। 

जानकारी के अनुसार जम्मू के पुंछ सेक्टर में शनिवार को पाकिस्तान की तरफ से की गई भारी गोलाबीर में राजस्थान के आर्मी जवान हरि वाकर घायल हो गए थे। उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने रविवार को दम तोड़ दिया। 

यह भी पढ़े- भारतीय सेना ने 12 पाक सैनिकों को किया ढेर, शव को ले जाने के लिए M-17 हेलीकॉप्टर इस्तेमाल किया गया

इससे पहले शुक्रवार को भारतीय सेना ने सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान के सीजफायर उलंघन का करारा जवाब देते हुए दो पाक आर्मी के दो आला अधिकारी समेत 12 सैनिकों को ढेर कर दिया था। जबकि 22 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक घायल कर दिया था। वहीं पाकिस्तानी आर्मी ने शवों को रावलपिंडी ले जाने के लिए एम-17 हेलीकॉप्टर का प्रयोग किया गया था।


बता दें पुलवामा आंतकी हमले के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए- मौहम्मद के आतंकवादी ठिकाने पर भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बदा दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। भारत की कार्रवाई के बाद बौखलाए पाकिस्तान सीमा पर लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। एक आंकडे के मुताबिक तब से राज्य में एलओसी के पास खासकर पुंछ और राजौरी जिलों में कई गांवों को निशाना बनाकर की गई सीमा पार उल्लंघन की 125 से अधिक घटनाएं हुई हैं। पाकिस्तानी सेना के इन हमलों में पिछले कुछ दिनों में एक ही परिवार के तीन लोग समेत चार लोग मारे जा चुके हैं।

यह भी पढ़े- कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा का शर्मनाक बयान, कहा- '26/11 हमले को 8 लोगों ने किया था तो पूरा पाकिस्तान जिम्मेदार कैसे?'