Elections

AAP और कांग्रेस में बनी बात! रस्साकस्सी पर आज लग सकता है विराम: देखें सीट फॉर्मूला

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव में आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरों पर अभी नहीं लगा विराम। दिल्ली में एक बार फिर से आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सुगबुगाहट तेज हो गई है। सूत्रों के हवाले से खबर दिल्ली में कांग्रेस जुनियर पार्टनर बनने को राजी हो गई है।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर चल रही रस्साकस्सी पर आज विराम लग सकता है। रिपब्लिक भारत के पास मिले सूत्रों के मुताबिक आप और कांग्रेस में गठबंधन पर सहमति बन गई है जिसका आज औपचारिक ऐलान हो सकता है।

आम आदमी पार्टी चार और कांग्रेस तीन सीटों पर मैदान में उतरेगी। इससे पहले कांग्रेस में कई दौर की बैठक हुई, हालांकि कांग्रेस में शीला दीक्षित खेमा गठबंधन के मूड में नहीं है लेकिन अब सहमति बनती दिख रही है।

वहीं आम आदमी पार्टी पहले की सात उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

संभावित सीट बंटवारे के तहत आम आदमी पार्टी पर 4 सीटों तो  3 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़े सकती है। हालांकि बीते 25 मार्च को राहुल गांधी की प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित, दिल्ली प्रभारी पीसी चाको और अजय माकन जैसे नेताओं के साथ बैठक की थी, जिसमें आप के साथ गठबंधन के सभी पहलुओं पर मंथन किया गया था।

इसे भी पढ़ें - PM मोदी के इंटरव्यू से सियासी गलियारे में हड़कंप, शिकायत करने चुनाव आयोग भागे केजरीवाल

बहरहाल, कांग्रेस का स्पष्ट रुख नहीं होने पर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सभी सात सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिया और अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुनाव अभियान भी शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें - आप और कांग्रेस में एक बार फिर गठबंधन की सुगबुगाहट, दोनों पार्टियों में तय हुआ सीटों का फार्मूला- सूत्र

गौरतलब है कि दिल्ली की सभी सातों सीटों पर एक चरण में मतदान होगा । दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा । वोटों की गिनती 23 मई को होगी । लेकिन किसी गठबंधन ना होने की सूरत में दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है, हालांकि 2014 में दिल्ली लोकसभा की सातों सीट बीजेपी के खाते में गई थी 

DO NOT MISS