Updated December 28th, 2022 at 14:30 IST

Shikhar Dhawan का श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम से कटा पत्ता, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को मंगलवार को बड़ा झटका लगा जब श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज के लिए टीम से उनका पत्ता कट गया।

Reported by: Sakshi Bansal
Image: AP | Image:self
Advertisement

ODI series against Sri Lanka: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को मंगलवार को बड़ा झटका लगा जब श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज के लिए टीम से उनका पत्ता कट गया। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में औसत प्रदर्शन के बाद धवन को टीम में नहीं चुना गया। प्रारूप में उनके स्ट्राइक-रेट को लेकर चिंताएं बढ़ गई थीं।

जैसे ही टीम से उनके बाहर होने की घोषणा हुई, वैसे ही शिखर धवन तुरंत सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे। कई फैंस का ऐसा मानना है कि यह उनके करियर का अंत हो सकता है। गौरतलब है कि धवन 2020 से एकदिवसीय प्रारूप में भारत के लिए शानदार रहे हैं। उन्होंने 33 पारियों में 42.6 की औसत से 1275 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि शिखर ने वनडे में 2020 के बाद से भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और वनडे में दूसरा सर्वश्रेष्ठ औसत (न्यूनतम 1000 रन) है। 

शिखर धवन के टीम से बाहर होने पर क्या बोले फैंस-

भारतीय क्रिकेट में बदलाव का दौर मंगलवार को शुरू हो गया जब आलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को तीन जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज के लिए टी20 टीम का कप्तान बनाया गया। उन्हें ODI टीम के उप-कप्तान के रूप में भी चुना गया है। जबकि उंगली की चोट से उबरने वाले रोहित शर्मा को ODI सीरीज का कप्तान बनाया गया है।

यहां तक ​​कि विराट कोहली और केएल राहुल भी T20I प्रारूप का हिस्सा नहीं हैं और ऐसे संकेत हैं कि 2024 टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए रोहित के साथ उन दोनों को फिर से नहीं चुना जाएगा।

श्रीलंका T20I के लिए भारत की टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (WK), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (VC), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (WK), ईशान किशन (WK), हार्दिक पांड्या (VC), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

ये भी पढ़ेंः Lionel Messi ने Dhoni की बेटी को भेजा शानदार गिफ्ट; लीजेंड के ऑटोग्राफ वाली जर्सी में दिखीं Ziva

ये भी पढ़ेंः Jaydev Unadkat: 12 साल बाद टीम इंडिया में लौटे उनादकट, इंस्टाग्राम पर शेयर किया इमोशनल पोस्ट, देखें PHOTO

Advertisement

Published December 28th, 2022 at 14:25 IST

Whatsapp logo