Rest Of The World News

कोरोना मामले पर चीन की जांच हो: WHO

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। चीन के वुहान प्रांत से उत्पन्न हुए इस महामारी से अबतक लाखों लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका लगातार इस वैश्विक संकट के लिए पूरी तरह से चीन को जिम्मेदार ठहरा रहा हैं। वही अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चीन के खिलाफ जांच की बात कही है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि 'इस पूरे मामले पर चीन की जांच की जाएगी। कोरोना वायरस कहां से आया इसकी जांच होगी।' बता दें कि अमेरिका कोरोना को लगातार चीनी वायरस कहता आ रहा है। 

हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनियाभर में कोरोना वायरस के फैलने के मद्देनजर चीन से सारे रिश्ते तोड़ने की धमकी दी है। जानलेवा संक्रमण ने दुनियाभर में तकरीबन तीन लाख लोगों की जान ले ली है जिनमें 80,000 से ज्यादा अमेरिकी शामिल हैं।

ट्रंप ने फॉक्स बिजनेस न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि, "कई चीजें हैं जो हम कर सकते हैं। हम सारे रिश्ते तोड़ सकते हैं।" पिछले कई हफ्तों से राष्ट्रपति पर चीन के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बढ़ रहा है। सांसदों और विचारकों का कहना है कि चीन की निष्क्रियता की वजह से वुहान से दुनियाभर में कोरोना वायरस फैला है।