Pakistan News

आतंकी हाफिज सईद के करीबी गोपाल सिंह चावला से सिद्धू ने की मुलाकात ..

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह के एक दिन बाद खालिस्तान अलगाववादी नेता गोपाल सिंह  चावला के साथ नजर आए कांग्रेसी नेता और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू. बता दें, खालिस्तान अलगाववादी नेता गोपाल सिंह  चावला और नवजोत सिंह सिद्धू की एक फोटो सामने आई है जिसमें चावला, सिद्धू के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं. वहीं अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रो खालिस्तानी समर्थक गोपाल सिंह चावला के साथ बंद कमरे में मुलाकात की? गोपाल सिंह चावला आतंकी हाफिज सईद का काफी करीबी है. वो सिद्धू को अपना भाई बता रहा है.

गौरतलब है कि चावला ने सिद्धू के साथ अपनी फोटो को खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है. चावला ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा, 'सिद्धू पाजी के साथ..'

वहीं अमृतसर में हुए हमले के कुछ दिन बाद ही खालिस्तानी समर्थक के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की ये मुलाकात हुई है. इससे पहले चावला को पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ भी हाथ मिलाते हुए देखा गया था.

बता दें, पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर बॉर्डर के निर्माण के लिए शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को पाकिस्तान पहुंचे थे. वहीं बुधवार को हुए कार्यक्रम के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से हाथ मिलाया था.  

कमर जावेद बाजवा से चावला की मुलाकात पर एक पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा था कि गोपाल सिंह पाकिस्तान सिख गुरूद्वारा प्रबंधक समिति (पीएसजीपीसी) के एक वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें सिख समुदाय से संबंधित सभी कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित किया जाता है. सिंह पीएसजीपीसी के महासचिव है और उसे खालिस्तान समर्थक आवाज माना जाता है. बता दें, कई अन्य खालिस्तान समर्थक नेता भी कार्यक्रम में मौजूद थे.

वहीं बुधवार को इमरान खान ने सिद्धू की तारीफ करते हुए कहा था कि, 'मैं आप सबका फिर से शुक्रगुजार हूं और आप सबका फिर से वेलकम करता हूं और खास तौर पर नवजोत सिद्धू आपको... आखिर में एक चीज मैंने जब देखा कि सिद्धू वापस गए पिछली बारी इससे पहले जब आए थे. तो बड़ी आलोचना हुई. मुझे अभी तक नहीं समझ आई कि आलोचना क्यों हुई, एक इंसान.. एक दोस्ती और प्यार का पैगाम लेकर आया है.'

इसे भी पढ़ें: सिद्धू ने बाजवा से मिलाया हाथ... पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर की रखी नींव

DO NOT MISS