Pakistan News

VIDEO: आप चोर है, हमारी नुमाइंदगी करने लायक नहीं- UN में पाकिस्तान अधिकारी मलीहा लोधी पर भड़का पाकिस्तानी

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले के खिलाफ यूएन में समर्थन जुटा रहे पाकिस्तान को हर जगह से मुंह की खानी पड़ रही है। हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी को उनके ही देश के एक नागरिक ने मीडिया के सामने खरी-खोटी सुनाई।  

वहीं न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में शरीक हुई मलीहा लोधी को समय शर्मिंदगी उठानी पड़ी जब उन्हें एक पाकिस्तानी ने कहा ‘‘आप चोर हैं, आपको पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने का कोई हक नहीं है।’’ 

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कैमरे के पीछे मौजूद किसी व्यक्ति ने मलीहा से कुछ पूछा। उन्होंने उसे चुप रहने के लिए कहा । इस पर व्यक्ति बड़क गया। उसने कहा आप यूएन में 20 साल से कर क्या रही हैं? आप हमारी नुमाइंदगी नहीं करती । इसके तुरंत बाद मलीहा ने उस नाराज व्यक्ति को चुप रहने को कहा। उस व्यक्ति ने एक न सुनी और उसने कहा - मैं कानून के खिलाफ जाकर काम नहीं करूंगा। मैं पाकिस्तानी हूं। मलीहा ने उसके किसी भी सवाल का जवाब देने से मना कर दिया। तब उस व्यक्ति ने यह भी कहा कि तुम लोगों ने हमारा पैसा चुराया, तुम लोग चोर हो।

पाकिस्तानी व्यक्ती ने कहा इसको क्या हुआ है का क्या मतलब है? आपके पास हमारे सवाल के लिए 1 मिनट का समय नहीं है? आप 20 साल से खा रहे हैं...इनको देखिए इनके पास पाकिस्तानी नागरिक के सवाल का जवाब देने के लिए एक मिनट भी नहीं हैं, आप सिर्फ पैसे खाते हो, कभी इस हुकूमत में, कभी उस हुकूमत में, आप लोगों को शर्म आनी चाहिए.

मलीहा जब जाने लगीं तो वह पाकिस्तानी व्यक्ति उनके पीछे-पीछे आया। कुछ लोगों ने उससे चुप रहने को कहा, लेकिन वह नहीं माना। वीडियो में देखा जा सकता है कि जब मलीहा सीढ़ियां चढ़ रही थीं तो वह व्यक्ति कह रहा है- तुम्हें शर्म आनी चाहिए। इतने साल तुम सिर्फ पैसे खाती रहीं।

वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान एक पाकिस्तानी नागरिक ने उनकी काबीलियत और काम करने के तरीके पर सवाल उठाए।

यह भी पढ़े-  पाकिस्तान राग अलाप रहे कांग्रस नेताओं पर बरसे प्रकाश जावड़ेकर, कहा- ''अलग-अलग आवाजें ‘दिशाहीन राजनीति’ को दिखाती हैं''

DO NOT MISS