Pakistan News

PAK एयरलाइंस के विमानों ने बिना यात्रियों के भरी 46 उड़ानें, लगा इतने करोड़ का चूना

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

गरीबी, भुखमरी और कंगाली ये तीन अल्फाज़ पाकिस्तान की हकीकत बयान करने के लिए काफी है। हाथ में भीख का कटोरा, आसमान छूती कीमतें और भूखी मरती आवाम, ये पाकिस्तान की सच्चाई है। नकदी से संकट से गुजर रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने 2016-17 में बिना किसी यात्री के 46 उड़ानों का परिचालन किया। इससे एयरलाइंस को 11 लाख अमेरिकी डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है। एक मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है।

जियो टीवी के मुताबिक एक ऑडिट रिपोर्ट में इन आंकड़ों का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामाबाद से खाली उड़ानों की वजह से एयरलाइन को भारी घाटा उठाना पड़ा।

खबर के मुताबिक पीआईए ने 2016 से 2017 के दौरान खाली उड़ाने भरी हैं।

यह भी पढ़ें - PAK की कंगाली आई सामने, इमारन सरकार से नहीं चुकाया जा रहा सचिवालय का बिजली बिल

इसमें कहा गया कि एयरलाइन को 11 लाख अमेरिकी डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है और प्रशासन को इसकी जानकारी दिए जाने के बाद भी कोई जांच शुरू नहीं हुई। ऑडिट रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इसके अलावा 36 हज उड़ानें भी बिना किसी यात्रियों के हुईं ।

 वहीं दिवालिया होने की कगार पर खड़े पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली बेहद गंभीर है और इसी वजह से बिल नहीं चुकाने पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सचिवालय की बिजली काटे जाने की नौबत तक आ गई है। इसी वजह से इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी को प्रधानमंत्री सचिवालय को बिजली काटे जाने का नोटिस भेजने पर मजबूर होना पड़ा है। प्रधानमंत्री सचिवालय पर इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी का 41 लाख 13 हजार 992 रुपये का बिल बकाया है । पिछले महीने का बिल 35 लाख से ज्यादा है, जबकि इससे पहले का इससे पहले भी पांच लाख 58 हजार का बकाया है ।

यही नहीं पाकिस्तान की बदहाली के हर दिन नई तस्वीरें सामने आ रही हैं।  पाकिस्तान के सिंध में इनदिनों लोग मक्खियों के आतंक से परेशान हैं। नौबत यहां तक पहुंच गई कि मामला विधानसभा में उठा। सिंध के एक इलाके की विधायक ने लोगों की सेहत पर चिंता जताई। इसके साथ विशेष दुआ कराई गई ।