Pakistan News

पाकिस्तान: इमरान खान का हुआ कोरोना टेस्ट, आज ही आएगा नतीजा

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कोरोना वायरस के लिए जांच कराई। कुछ दिन पहले खान ने एक जाने-माने समाजसेवी से मुलाकात की थी जो बाद में इस वायरस से संक्रमित पाये गये थे। मीडिया की एक खबर के अनुसार शौकत खानम मेमोरियल कैंसर अस्पताल के चिकित्सकों की एक टीम ने जांच के लिए प्रधानमंत्री से नमूने लिये। जांच रिपोर्ट बुधवार को ही आने की उम्मीद है। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने अस्पताल के सीईओ डा. फैसल सुल्तान के हवाले से अपनी एक खबर में बताया, ‘‘एक जिम्मेदार प्रधानमंत्री और एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि प्रधानमंत्री मेरी सलाह पर जांच कराने पर सहमत हुए।’’ खान के व्यक्तिगत चिकित्सक सुल्तान ने मंगलवार को मीडिया को बताया था कि खान जांच करायेंगे।

उन्होंने कहा था, ‘‘‘प्रधानमंत्री एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कोरोना वायरस के लिए जांच करायेंगे।’’सूचना सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि प्रधानमंत्री के परिवार की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। खान ने दिवंगत समाजसेवी अब्दुल सत्तार एधी के पुत्र और एधी फाउंडेशन के अध्यक्ष फैसल एधी से पिछले सप्ताह मुलाकात की थी और अब फैसल एधी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले है। इसके बाद खान ने कोरोना वायरस के लिए जांच कराई है।

फैसल एधी के पुत्र साद ने मंगलवार को ‘डॉन’ समाचार पत्र को बताया कि गत 15 अप्रैल को इस्लामाबाद में खान के साथ बैठक के बाद उनके पिता में पिछले सप्ताह इस महामारी के लक्षण दिखने शुरू हुए थे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान में कोरोना वायरस से कुल 17 लोगों की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 209 हो गई है। कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 9,749 हो गई और संक्रमण के 533 नये मामले सामने आये हैं।

इस बीच कोरोना वायरस के कारण अफगानिस्तान में फंसे 92 महिलाओं समेत 492 पाकिस्तानी नागरिक तोरखम सीमा से अपने देश वापस आ गये हैं।

इसे भी पढ़ें:  सोनू निगम ने कोरोना से दुखी होकर सोशल मीडिया पर साझा किया दर्द, वीडियो वायरल

इसे भी पढ़ें: कोरोना से जंग में सबसे आगे निकले PM मोदी, ट्रंप-मैक्रों जैसे नेताओं को भी पछाड़ा