Pakistan News

पाक का एक और झूठ बेनकाब, इमरान खान ने बांगलादेश के ढाका का वीडियो को यूपी का बताया

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फर्जी वीडियो ट्वीट कर भारत के यूपी का बाताया है। दरअसल, इमरान खान ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रैपिड एक्शन बटालियन का वीडियो ट्वीट कर यूपी का बताया है। जानकारी के अनुसार यह वीडियो साल 2013 का है।

इधर पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव का मामला सामने आया है। यहां भीड़ ने शुक्रवार देर शाम को गुरुद्वारा में पत्थर बरसाए । इस दौरान विरोध कर रहे लोगों ने गुरुद्वारे को घेर लिया और सिखों के खिलाफ नारेबाजी की।

 


रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे जल्द ही इस जगह का नाम ननकाना साहिब से गुलाम-ए-मुस्तफा करवाएंगे। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोई भी सिख ननकाना में नहीं रहेंगे। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई करते हुए कई पत्थरबाजों को गिरफ्तार कर लिया । पत्थरबाजी के दौरान कई लोग गुरुद्वारे के अंदर ही मौजूद है।

इसपर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से दखल की मांग की है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से अपील करते हुए ट्वीट कर लिखा कि वह यह  सुनिश्चित करने के लिए तुंरत  इस मामले में हस्तक्षेप करें । ननकाना साहिब में फंसे श्रद्धालुओं को बचाया जाए।  और ऐसितहासिक गुरुद्वारा को गुस्साई भीड़ से बचाया जा सके।

इस घटना पर रिटायर्ड मेजर गौरव आर्य ने कहा कि पाकिस्तान में बचपन से ही नफरत सिखाई गई है। इस वजह से पाकिस्तान से इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आती ।

 दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा गुरुद्वारे के अंदर श्रद्धालु बहुत दशहत में हैं, यह वही लोग हैं जिन्होंने ननकाना साहिब गुरुद्वारे में ग्रंथी की बेटी जगजीत कौर का  बंदूक की नोक पर अपरहण करने वाले और उसका जबरन निकाह करावाने वालों ने किया है।   

बता दें, गुरुद्वारे को घेरकर पत्थरबाजी करने वाली भीड़ का नेतृत्व मोहम्मद हसन नाम के व्यक्ति का परिवार कर रहा है। मोहम्मद हसन वही व्यक्ति है जिसने गुरुद्वारे के ग्रंथी की बेटी का अपहरण करके उसका धर्मांतरण किया था। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें प्रदर्शनकारी कह रहे हैं कि ननकाना साहिब में कोई सिख नहीं बचेगा।