Pakistan News

पाक की शर्मनाक हरकत: भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों से पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों ने की धक्का-मुक्की - देखें VIDEO

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी के दौरान शनिवार को मेहमानों के साथ पाक अधिकारियों ने बदसलूकी की । भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने इस्लामाबाद स्थित होटल सेरेना में इफ्तार के लिए राजनयिकों और दोस्तों को न्यौता दिया था।  लेकिन पाक की सुरक्षा एजेंसियों ने इसमें खलल डालने की पूरी कोशिश की । 

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा हैं कि पाक एजेंसियों के जवानों ने होटल की घेराबंदी कर रखी थी। इसपर भारतीय उच्चायुक्त बिसारिया ने कहा कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण और राजनयिक आचरण के खिलाफ हैं।

जानकारी के अनुसार पाक एजेंसियों ने इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों को धमकाया और उनके साथ बदसलूकी की। कई मेहमानों ने पार्टी में भारतीय अधिकारियों से शिकायत की । मेहमानों को परेशान करने के लिए कारें होटल से दूर खड़ी कराई गई। ऐसे में सैकड़ो लोग इफ्तार पार्टी में शामिल हुए बगैर लौट गए।

दरअसल, इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में शनिवार को आयोजित इफ्तार पार्टी में पाकिस्तानी अधिकारियों की सघन सुरक्षा जांच के चलते आमंत्रित लोगों को उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था। अधिकारियों ने कुछ आमंत्रितों को अलग अलग वजहों से रोक दिया था।

पाकिस्तान में भारत के उच्चाचयुक्त अजय बिसारिया ने सेरेना होटल में वार्षिक इफ्तार का आयोजन किया था जिसमें पूरे पाकिस्तान से मेहमानों का निमंत्रित किया गया था।

आयोजन में शामिल होने वालों ने बताया कि लग्जरी होटल के आसपास सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए थे।

इसपर नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा इफ्तार पार्टी में मेहमानों से दुर्व्यवहार "जैसे के साथ तैसा वाली मूर्खतापूर्ण कूटनीति" है।

उमर ने ट्वीट किया, "जैसे को तैसा वाली मूर्खतापूर्ण कूटनीति। यह तब भी मूर्खतापूर्ण थी जब हमने नयी दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर ऐसा किया था और यह तब भी मूर्खतापूर्ण है जब इस्लामाबाद में हमारे उच्चायोग के बाहर ऐसा किया गया। हिसाब शायद एक-एक से बराबर हो गया, बहरहाल यह आगे बढ़ने का समय है और इस बकवास को बंद किया जाए।" 


 

DO NOT MISS