Mobile

सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Vivo V11, जाने कैसा है ये स्मार्टफोन

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने अपने नए स्मार्टफोन Vivo V11 Pro को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन की कीमत 25,990 रुपए रखी है. कंपनी अपने ग्राहकों को ये स्मार्टफोन डैजलिंग गोल्ड और स्कारी नाइट ब्लैक कलर ऑप्शनस में उपलब्ध कराएगी. चीनी स्मार्टफोन मेकर वीवो ने भारत में Vivo V11 Pro को ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से सेल करेगी.

Vivo V11 Pro के लिए प्री-बुकिंग आज से ही शुरु कर दी गई है. इस स्मार्टफोन की बिक्री 12 सितंबर से शुरु की जाएगी. वीवो अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए HDFC कार्ड से भुगतान करने वाले कस्टमर को फ्लैट 2,000 रुपए का कैशबैक दे रही है. साथ ही 4,050 रुपए वैल्यू के फायदे रिलायंस जियो की ओर से दिया जाएगा. साथ वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट का ऑफर भी ग्राहकों को दिया जाएगा. कंपनी ने फोन के साथ बॉक्स में फ्री कवर भी दिया है. इसी के साथ फोन पर स्क्रीन प्रोकेक्टर भी पहले से ही लगा हुआ मिलेगा. ड्यूल सिम वाले वीवो वी11 प्रो में 6.41 इंच फुल एचडी और सुपर एमोलेड हेलो फुलव्यू पैनल होगा.

जिससे फोन में व्यूइंग अनुभव अच्छा मिलता है. बड़े और फुल व्यू डिस्प्ले से गेमिंग से लेकर वीडियो स्ट्रीमिंग का शानदार अनुभव देते है, वहीं इस फोन के स्क्रीन पर वॉटरड्रॉप स्टाइल जैसी नॉच होगी. साथ ही इस फोन में भी इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दिया गया है. साथ ही आपको इस फोन में एक ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया जाएगा जिससे 256 जीबी तक स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं.

इस स्मार्टफोन की फोटोग्राफी सेक्शन की बता करें तो इस वीवो 11 प्रो में वर्टिकल ड्यूल पिक्सल रियर कैमरा दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. इसके साथ ही बेहतर फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में LED फ्लैश और फास्ट फोकस दिया गया है. साथ ही लो-लाइट फोटोग्राफी के लिए 'डुअल पिक्सल' टेक्नोलॉजी दी गई है. वहीं सेल्फी के लिए AI फीचर्स और AR स्टीकर के साथ 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.