Mobile

Samsung Galaxy A9: सैमसंग ने पेश किया दुनिया का पहला 4 कैमरों वाला स्मार्टफोन, जानिए कीमत और फीचर्स

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

स्मार्टफोन बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन गैलेक्सी ए9 पेश किया है जिसमें पीछे की तरफ चार कैमरे हैं . इसकी शुरुआती कीमत 36,990 रुपये है .

कंपनी ने नई दिल्ली जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि इस फोन में पीछे की तरफ 24 मेगापिक्सल के मुख्य कैमरे समेत कृत्रिम मेधा से लैस कुल चार कैमरा हैं . यह कैमरा ऑप्टिकल ज़ूम, अल्ट्रा-वाइड लेंस और डेप्थ लेंस के साथ बेहतरीन फोटो लेने में सक्षम है .

कंपनी के भारतीय मोबाइल कारोबार के महाप्रबंधक आदित्य बब्बर ने इसे पेश किया . इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘‘स्‍मार्टफोन के बाजार में प्रमुख कंपनी होने के नाते हम हमेशा अर्थपूर्ण और नवोन्मेषी उत्पाद लाने के लिए जाने जाते हैं . हमने दुनिया में पहली बार गैलेक्‍सी A9 में पीछे चार कैमरों वाला फोन पेश किया है . इसमें अल्‍ट्रा-वाइड कोण से फोटो खींचने, ऑप्‍टिकल ज़ूम, कम प्रकाश में फोटो खींचने और लाइव फोकस के साथ फोटो खींचने की क्षमता है .’’

कंपनी ने इस फोन के दो संस्करण छह जीबी रैम और आठ जीबी रैम में पेश किए हैं . इनकी कीमत क्रमश: 36,990 रुपये और 39,990 रुपये है . भारत में यह 28 नवंबर से ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से बाजार में उपलब्ध होगा . एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से इसकी खरीद करने वाले उपभोक्ताओं को कंपनी 3,000 रुपये का कैशबैक भी दे रही है .

कंपनी के इस फोन में 6.3 इंच का एमोलेड इनफिनिटी स्क्रीन है और इसमें 3,800 एमएएच की बैटरी दी गई है . हाल ही में कंपनी ने पीछे की तरफ तीन कैमरा वाला फोन ए7 भी बाजार में उतारा है .


(इनपुट - भाषा)