Apps

WhatsApp के नए फीचर 'Stickers' के साथ मनाएं दिवाली, ऐसे करें Download...

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

दुनिया के सबसे बड़े इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प में से एक WhatsApp ने हाल ही में एड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए एक लेटस्ट फीचर लॉन्च किया है. फिलहाल मौका का तो दिवाली का है और ऐसे समय में लोग एक- दूसरे को  WhatsApp पर विश करने के लिए इस नए फीचर का भरपूर फायदा उठा रहे हैं. 

एड्रॉयड और आईओएस, दोनों ही फ्लैटफॉर्म पर WhatsApp यूजर्स को थर्ड-पार्टी स्टिकर पैक्स के लिए भी सपॉर्ट दिया जा रहा है और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे जोड़ने के लिए स्थानीय भाषाओं से जुड़े स्कीकर पर जोर दिया जा रहा है.

तो आइए जानते हैं कि आप भी इस नए फीचर का लाभ उठाकर लोगों को स्टीकर के जरिए विश कर सकते हैं. 

स्टेप 1: सबसे पहले यह सुनिश्चित करे लें कि आप  WhatsApp का अपडेटिट वर्जन यूज कर रहे हो. इसके लिए एड्रॉयड यूजर प्लेस्टोर और आईओएस यूजर्स App Store में जाकर देख सकते हैं.

स्टेप 2: अपने फोन पर वॉट्सऐप में जाकर कोई चैट खोलें और अब मैसेज विंडों के शुरुआत में इमोजी वाले ऑप्शन को क्लिक करें. 

स्टेप 3: अपने फोन पर वॉट्सऐप में जाकर कोई चैट खोलें और अब मैसेज विंडों के शुरुआत में इमोजी वाले ऑप्शन को क्लिक करें. अब इमोजी वाले ऑप्शन क्लिक करने के बाद नीचे की तरफ  जीआईएफ के बगल में स्टिकर के लिए एक विकल्प देखना चाहिए. वॉट्सऐप स्टिकर आइकन पर टैप करें जिसके बाद आप कुछ स्टिकर दिखाई देंगे.

स्टेप 4: अब आप अगर वॉट्सऐप स्टिकर के द्वारा दिवाली की बधाई देना चाहते हैं. तो आपको केवल वॉट्सऐप दिवाली स्टिकर पैक इंस्टॉल करना है 

स्टेप 5: वॉट्सऐप आपको स्टिकर दिखाएगा जो डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं..  

स्टेप 6: यहां आपको कई कस्टम स्टीकर्स दिखेंगे. कंपनी ने थर्ड पार्टी डेवेलपर्स से भी स्टीकर्स लेने शुरू किए हैं. इसलिए दिवाली स्पेशल कई स्टीकर्स आप डाउनलोड करके यूज कर सकते हैं.

स्टेप 7: बता दें, वॉट्सऐप पर अभी पॉपुलर पैक्स दिख रहे हैं. यहां अभी तीन सेक्शन हैं. एक क्लॉक आइकॉन है जिससे ये देखते हैं आपने हाल ही में कौन से स्टीकर्स यूज किए हैं. स्टार आइकॉन से देख सकते हैं कि कौन से स्टीकर्स आपने फेवरेट मार्क किए हैं और हार्ट आइकॉन से स्टीकर्स की कैटिगरी देख सकते हैं.

तो इस दिवाली पर वॉट्सऐप के इस फीचर का जमकर लुफ्ट उठाएं..