Tennis News

सामने आई सानिया मिर्जा के बेटे की पहली झलक, मां की गोद में अस्पताल से बाहर जाते दिखे 'नन्हे इजहान'..

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

बीते हफ्ते भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और  शोएब मलिक के परिवार में एक नया नन्हा सदस्य जुड़ा गया.  यह खबर दोनों देश के लाखों फैंस के लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं थी. पाकिस्तान की मालिक खानदान की बहू सानिया मिर्जा ने बेटे को जन्म दिया था. इस खूबसूरत कपल ने अपने बेटे को इजहान मिर्जा-मलिक का नाम दिया है. जिसका मतलब होता है भगवान का तोफहा..

दरअसल बीते मंगलवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से शोएब ने यह जानकारी साझा की.

उन्होंने लिखा, 'ऐलान करते हुए बेहद उत्साहित हूं. लड़का हुआ है मेरी गर्ल (सानिया मिर्जा) बिल्कुल ठीक है. हमेशा की तरह हिम्मत से खड़ी है. आपकी सभी की दुआओं और बधाई के लिए शुक्रिया.  हम आप सभी के शुक्रगुजार हैं.

बता दें, पति शोएब ने ट्वीटर के द्वारा अपने फैंस के साथ यह खुशी जाहिर की थी. जिसके बाद उन्हें दोनों देश से बधाई संदेश मिलने शुरू हो गए थे.  फैंस का बेटे के लिए यह प्यार देख शोएब ने भी उन्हें धन्यवाद दिया.

हाल ही में सानिया मिर्जा की नन्हें मेहमान के साथ की फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. एक इंस्टाग्राम अकाउंट पर जारी इस तस्वीर में सानिया मिर्जा अपने बेटे के साथ अस्पताल में दिखाई दे रही है. 

वहीं कई मौकों पर सानिया मिर्जा से भी बच्चे के भविष्य और नागरिकता को लेकर सवाल पूछा जा चुका है. एक इंटव्यू के दौरान सानिया ने जब पूछा गया कि अगर उनका बच्चा खिलाड़ी बनता है तो वो किस देश के लिए खेलेगा ? इस सवाल पर सानिया ने भावुक होते हुए कहा था कि यह जरूरी नहीं कि हम खेल से संबंध रखते हैं तो हमारा बच्चा भी खिलाड़ी ही बने, यह भी हो सकता है कि वह एक डॉक्टर बने, टीचर या एक कलाकार बने. जहां तक उस बच्चे की नागरिकता की है तो वह हमने अभी तक तय नहीं किया. वह दूर की बात है, हो सकता कि वह भारत या पाकिस्तान नहीं बल्कि किसी तीसरे देश का नागरिक बन जाएं. 

सानिया मिर्जा  इससे परे कई बार कह चुकी हैं कि उन्होंने भारत - पाकिस्तान के आपसी रिश्ते सुलझाने के लिए सोएब का हाथ नहीं थामा है. इसके बावजूद आए दिन उनके परिवार और निजी रिश्तों को दो राष्ट्रों की आपसी लड़ाई में घसीट लिया जाता है . बता दें , साल 2010 में सानिया और शोएब मलिक की शादी हुई थी. 

DO NOT MISS