Tennis News

सानिया - शोएब के बच्चे की नागरिकता पर मचा बवाल, पाक मीडिया ने पूछा बच्चा पाकिस्तानी या भारतीय ?

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और  शोएब मलिक के परिवार में जल्द ही एक नन्हा सदस्य जुड़ने वाला है. पाकिस्तान के मलिक खानदान की बहु सानिया मिर्जा इस समय गर्भवती है. इसके चलते वो टेनिस कोर्ट से भी दूर है. इस समय सानिया मिर्जा अपने ससुराल में है. जबकि उनके शौहर शोएब मलिक एशिया कप की तैयारियों में जुटे है.  

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रहा है. इसकी तैयारियों पर बात करने के लिए शोएब मलिक मीडिया से मुखातिब हुए . जहां उनसे उनके होने वाले बच्चे को लेकर भी सवाल किया गया. 


पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के इस प्रेस कान्फ्रेंस के  दौरान एक रिपोर्टर ने सवाल किया कि हमारे होने वाले भतीजा या भतीजी की नागरिकता क्या होगी ? इस पर मुस्कुराते हुए शोएब मलिक ने कहा आप उसके अपने समझदार चाचा होते तो यह सवाल नहीं पूछते . इसके बाद असहज हुए शोएब ने संभलते हुए बडा ही तार्किक जवाब दिया. शोएब ने कहा उनके बच्चे की नागरिकता न तो पाकिस्तानी और न ही भारतीय होगी.  बच्चे की नागरिकता किसी तीसरी देश की होगी.

ऑलराउंडर शोएब मलिक ने कहा , बच्चे की जन्म के समय अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए टीम प्रबंधन से अनुमति ली है. 


वहीं कई मोको पर सानिया मिर्जा से भी बच्चे के भविष्य और नागरिकता को लेकर सवाल पूछा जा चुका है. एक इंटव्यू के दौरान सानिया ने जब पुछा गया कि अगर उनका बच्चा खिलाड़ी बनता है तो वो किस देश के लिए खेलेगा ? इस सवाल पर सानिया ने भावुक होते हुए कहा था कि यह जरूरी नहीं कि हम खेल से संबंध रखते हैं तो हमारा बच्चा भी खिलाड़ी ही बने . हो सकता है कि वह एक डॉक्टर बने, टीचर या एक कलाकार बने. जहां तक उस बच्चे की नागरिकता की है तो वह हमने अभी तक तय नहीं किया . वह दूर की बात है, हो सकता कि वह भारत या पाकिस्तान नहीं बल्कि किसी तीसरे देश का नागरिक बन जाएं. 

सानिया मिर्जा  इससे परे कई बार कह चुकी हैं कि उन्होंने भारत - पाकिस्तान के आपसी रिश्ते सुलझाने के लिए सोएब का हाथ नहीं थामा है. इसके बावजूद आए दिन उनके परिवार और निजी रिश्तों को दो राष्ट्रों की आपसी लड़ाई में घसीट लिया जाता है .  इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है.

DO NOT MISS