Tennis News

विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु ने अर्नब से की एक्सक्लूसिव बातचीत, बताया जीत का राज

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

विश्व चैम्पियनशिप 2019 में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय शटलर पीवी सिंधु के नाम की चर्चा हर किसी जुबान पर है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद विश्व चैंपियन पीवी सिंधु ने रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर इन चिफ अर्नब गोस्वामी से खास बताचीत की। 

विश्व चैंपियन पीवी सिंधु ने कहा, ‘‘ मेरे कोचों गोपी सर (पुलेला गोपीचंद) और किम (जी ह्यून) को काफी श्रेय जाता। मेरे माता पिता, सहयोगी स्टाफ ओर प्रायोजकों को भी श्रेय जाता है जिन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया। ’’

उन्होंने आगे कहा कि मेरे प्रशंसकों ने मुझे हमेशा प्यार दिया है। दिल्ली में मेरा भव्य स्वागत किया था। पीवी सिंधु ने कहा मैं वास्तव में बहुत खुश हूं । मुझे इस जीत का इंतजार था और आखिर में मैं विश्व चैंपियन बन गयी । 

सिंधू विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय हैं। उन्होंने एकतरफा फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराया।

बता दें जीत के बाद स्वदेश लौटते ही सिंधु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जाकर उनके आवास पर मुलाकात की। इसपर उन्होंने कहा खेल मंत्री सर और प्रधानमंत्री से मिलकर खुशी हुई, उन्होंने मुझे बधाई दी। यह एक महान सम्मान था।

बता दें पीवी सिंधु से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ‘सिंधु भारत का गौरव हैं। वे एक ऐसी चैम्पियन हैं, जिन्होंने स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम ऊंचा किया है। उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’ 

इससे पहले वे केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से भी मिलीं। रिजिजू ने सिंधु को 10 लाख रुपए का चेक इनाम के तौर पर दिया। इस दौरान सिंधु के पिता पीवी रामन्ना और कोच गोपीचंद मौजूद थे।

रिजिजू ने ट्वीट किया, ‘सिंधु ने डब्ल्यूटीएफ में स्वर्ण जीत कर इतिहास रचा है और देश का मान बढ़ाया है।’

ओलंपिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने रविवार को स्विट्जरलैंड में बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में नोजोमी ओकुहारा को मात देकर इतिहास रच दिया है। ओकुहारा के बारे में बात करते हुए पी.वी. सिंधु ने कहा कि हम एक दूसरे के खेल को जानते हैं लेकिन आपको अपने लिए तैयार रहने की जरूरत है। मेरे पास कोई रणनीति नहीं थी। 
 

DO NOT MISS