Other Sports

सलमान खान ने कबूल किया खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ का #5MinuteAur चैंलेज, साइकिल चलाते हुए किया वीडियो पोस्ट

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

 केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट कर खेलों में भाग लेने का आह्वान किया है.   इस अभियान के साथ देश तमाम मशहूर हस्तियां जुड़ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर खेलों इंडिया कैंपेन का सराहना करते हुए कहा यह देश के युवाओं के लिए सकारात्मक कदम है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के चैंलेज को क़बूल करते हुए सलमान खान ने साइकिल चलाते हुए वीडियो पोस्ट किया है.

बता दें  बचपन से जुड़े यादों को सहजते हुए खेलों इंडिया के नाम से एक अभियान शुरु किया. जिसका एक वीडियो बनाकर उन्होंने ट्वीट किया.

राज्यवर्धन ने खेलों इंडिया चैंलेज के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली , बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल , बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता सलमान खान को नॉमिनेट किया है. 

इस वीडियो में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ टेबल टैनिस खेलते हुए नजर आ रहे हैं. साथ ही देश की जनता को पांच मिनट खेलने का चैलेंज दिया है. साथ ही अपने पांच मिनट की बचपन से जुड़े कहानी शेयर करने के लिए भी कहा गया है. 

इस चैंलेज को एक्सेप्ट करते हुए बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने एक वीडियो ट्वीट कर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को धन्यवाद कहा और पांच #5MinuteAur खेलने दो की कहानी बताई. 

साइना नेहवाल ने खेलो इंडिया चैलेंज के लिए क्रिकेटर शिखर धवन, बैडमिंटर खिलाडी पारुपल्ली कश्यप और टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जी को नॉमिनेट किया है. 

इसी क्रम में पांच #5MinuteAur खेलने दो चैलेंज को एक्सेप्ट करते हुए केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने एक वीडियो ट्वीट किया . जिसमें वह टेनिस खेल रहे है. उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट और टेनिस खेलकर बड़े हुए हैं यह खेल मेरे दिल के बहुत करीब है और हमेशा इन खेल को खेलने के लिए #5MinuteAur मांगे.  क

जयंत सिन्हा  ने खेलो  इंडिया चैलेंज के लिए महेंद्र सिंह धोनी, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री किरण रिजूजी को नॉमिनेट किया है. 

वहीं #5MinuteAur खेलने दो चैलेंज को एक्सेप्ट करते हुए केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने हमारे युवा प्रतिभाओं के लिए शानदार पहल की शुरुआत की है. मैंने बचपन से ही फुटबॉल और एथलेटिक्स में जोश के साथ खेलता हूं . मैं अभी भी गोल कर सकता हूं. कभी थका नहीं , हमेशा कहता था बस 5MinuteAur'. 


 

DO NOT MISS