Other Sports

प्रधानमंत्री ने देश के खिलाड़ियों से की बात, कोरोना पर जागरूकता फैलाने को लेकर की चर्चा

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

देश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। प्रधानमंत्री खुद लोगों से नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के 40 से ज्यादा खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

खिलाड़ियों से कोरोना को लेकर जागरुकता फैलाने को लेकर चर्चा की गई। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, पीवी सिंधु समेत कई खिलाड़ी शामिल हुए।

प्रधानमंत्री ने ‘संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग’ का पांच सूत्री मंत्र देते हुए कहा कि लोगों का मनोबल बढ़ाने में खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकते हैं।
 

पीएम ने लोगों का बढ़ाया मनोबल

आज सुबह नौ बजे प्रधानमंत्री मोदी ने एक वीडियो संदेश साझा किया। वीडियो के जरिए पीएम ने लोगों से एक बार फिर से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात कही है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने 5 अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट तक घर की सभी लाइटें बंद करके देशवासियों से अपने-अपने घरों में दीया, मोमबत्ती या फिर टॉर्च जलाने की अपील की है।

लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

निजामुद्दीन मरकज मामले के बाद देश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। उत्तर प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। लखनऊ में आज कोरोना के 34 नए मामले सामने आए हैं। इन सभी को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

फिलहाल देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 2300 के पार पहुंच चुकी है। वहीं कोरोना से अबतक 56 मौतें हुई है। इस महामारी से अबतक 156 से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। वहीं अब कई राज्यों के मुख्यमंत्री स्वास्थ्य कर्मियों से बदसलूकी करने वालों के खिलाफ रासुका लगाने की तैयारी में है।

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव: सात गिरफ्तार आरोपियों में से चार पर लगा रासुका

इसे भी पढ़ें: सोनिया गांधी के बयान पर अमित शाह का हमला- कहा, ओछी राजनीति बंद करे कांग्रेस