Other Sports

राज्यवर्धन राठौड़ ने शुरू किया खेलो इंडिया कैंपेन, सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर पूछीं 5 मिनट खेलने की कहानी

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

नरेंद्र मोदी सरकार में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने देश में खेल को बढ़ावा देने के लिए एक नए अभियान की शुरुआती की है. उन्होंने सोशल मीडिया की मदद से बचपन से जुड़े यादों को सहजते हुए खेलों इंडिया के नाम से एक अभियान शुरु किया. जिसका एक वीडियो बनाकर उन्होंने ट्वीट किया.

इस वीडियो में राज्यवर्धन सिंह राठौर टेबल टैनिस खेलते हुए नजर आ रहे हैं. साथ ही देश की जनता को पांच मिनट खेलने का चैलेंज दिया है. साथ ही अपने पांच मिनट की बचपन से जुड़े कहानी शेयर करने के लिए भी कहा गया है. बता दें राठौड़ इससे पहले 'हम फिट तो इंडिया फिट' अभियान की शुरुआत भी कर चुके हैं. जिससे प्रधानमंत्री मोदी से लेकर विराट कोहली तक जुड़े थे.

राज्यवर्धन ने सोशल मीडियो पर एक वीडियो शेयर किया. वीडियो में वो दोनों हाथों से टेबल टैनिस खेलते दिख रहे हैं. साथ ही लोगों को खेलने की सलाह दे रहे हैं. यही नहीं राज्यवर्धन सिंह राठौर लोगों से अपने पांच मिनट खेलने की कहानी भी सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए भी बोल रहे हैं. उन्होंने खेलों इंडिया चैलेंज के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता सलमान खान को नॉमिनेट किया है.


राज्यवर्धन वीडियो ने  इस वीडियों में खेलते हुए कहा- याद है जब हम बचपन में खेलते थे तो मम्मी पापा को होमवर्क याद आ जाता था. और हम क्या कहते थे पांच मिनट और ... उस समय कोई बोलने वाला नहीं होता था. लेकिन आज तो हमारी आवाज में ताकत है न. क्यों न हम सब मिलकर देश की बच्चों की आवाज बने और कहें खेलने दो पांच मीनट और खेलो इंडिया .. ट्वीट करिए वीडियो बनाइये और #5minuteaur और #kheloindia पर ट्वीट कर अपनी काहानी भी बताईये. 

 

इस खेलों इंडिया कैंपेन को लेकर यूजर्स ने कहा ..

 

 

DO NOT MISS