Other Sports

मिल्खा सिंह के नाम पर छपी फरहान अख्तर की फोटो, एक्टर के ट्वीट पर शिक्षामंत्री ने दी ये सफाई...

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

फिल्मी एक्ट्रेस वास्तविक जीवन के पात्रों को फिल्मी दुनिया में उतारकर उनकी कहानी से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करते हैं. हाल ही में बॉलीवुड में यह ट्रेंड जोरों शोरों पर हैं और  एक्टर पूरी कोशिश करते हैं कि जिस रोल को वो निभा रहे हैं उसमें ढालने की पूरी कोशिश करें. इसी कड़ी में साल 2013 में एक्टर फहरान अख्तर भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह के संघर्ष पर आधारित फिल्म लेकर आए थे, जो एक ब्लॉकबस्टर फिल्म थी.

लेकिन जब फहरान ने उसी एथलीट के इतिहास के बारे में एक बांग्ली भाषा की किताब में 'गलती' देखी तो उन्होंने पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री को सोशल मीडिया के जरिए इस ओर ध्यान दिलाने की कोशिश की.   
'भाग मिल्खा भाग' एक्टर ने लिखा  पश्चिम बंगाल के स्कूल शिक्षा मंत्री के लिए, मिल्खा सिंह-जी को चित्रित करने के लिए स्कूल पाठ्यपुस्तकों में से एक में उपयोग की जाने वाली किताब में उनकी छवि के साथ एक भारी गलती है. क्या आप प्रकाशक से इस पुस्तक में गलती याद दिलाने और बदलने के लिए अनुरोध कर सकते हैं?


फरहान अख्तर ने डेरेक ओ'ब्रायन को टैग किया ऐसा माना जाता है कि  तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्राइन राज्य में  शिक्षा की बात आने पर बहुत दिखाई देते हैं. डेरेक ने फरहान को इस ओर ध्यान दिलाने के लिए धन्यवाद दिया और उन्होंने गलती के बारे में भी ट्वीट किया. उन्होंने पाया कि पाठ्यपुस्तक एक निजी प्रकाशन से है और वे प्रकाशकों को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं.

राकेश ओम प्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित 'भाग मिल्खा भाग' साल 2013 में रिलीज हुई थी.