Cricket News

पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत, भारत-पाक मैच से पहले विंग कमांडर अभिनंदन का उड़ाया मजाक

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

क्रिकेट विश्व कप में भारत- पाकिस्तान के मैच को लेकर रोमांच अपने चरम पर है। क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार है तो 16 जून का जब दो बड़ी टीमें भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें एशिया कप के बाद एक बार फिर से टकराएंगी।

ऐसे में अब पाकिस्तानी के एक चौनल ने सभी मर्यादाओं को लांघते हुए भारतीय सेना के हीरो विंग कमांडर अभिनंदन का मजाक बनाने की शर्मनाक कोशिक की है जिसपर विवाद हो गया है।

दरअसल,  पाकिस्तान के एक चैनल द्वारा भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान जैसे हुलिये वाले शख्स की मदद से क्रिकेट विश्व कप के लिए एक मजाकिया विज्ञापन बनाना ट्विटर वालों को रास नहीं आ रहा है और उन्होंने इसे ‘‘ओछा’’ और ‘‘शर्मनाक’’ बताया है।

बालाकोट हवाई हमले के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी सीमा में मिग-21 बाइसन के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने के बाद भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन पाकिस्तान की हिरासत में थे। उस दौरान पाकिस्तानी अफसरों के साथ हुई उनकी बातचीत की पैरोडी पर यह विज्ञापन आधरित है।

पाकिस्तान की ओर से जारी वीडियो वायरल हो गया था। उसमें अभिनंदन उनसे पूछे गए सवालों के जवाब में यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि ‘‘मुझे माफ करें, मैं आपको यह नहीं बता सकता।’’ 

इंग्लैंड में हो रहे आईसीसी 2019 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत पाकिस्तान का मैच 16 जून को होना है।

विज्ञापन में अभिनंदन की तरह दिखने वाला एक व्यक्ति बिलकुल उनकी वेशभूषा में है। वह मैच के संबंध में सवाल करने पर कह रहा है, ‘‘मुझे माफ करें, मैं आपको यह नहीं बता सकता।’’ 

इस विज्ञापन पर तमाम अन्य ट्विटर यूजर्स के अलावा आरपीजी इंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने ट्वीट किया है, भारत-पाकिस्तान क्रिकेट विश्व कप मैच से पहले हमारे हीरो अभिनंदन का मजाक बनाना पाकिस्तान के लिए बेहद शर्मिगदी की बात है। हमें जवाब देना चाहिए।


याद दिलाते चले 1 मार्च 2019 को अटारी-वाघा बोर्डर पर शुक्रवार रात 9 बजकर 21 मिनट पर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को सौंपा था। कमांडर अभिनंदन ने जांबाज सैनिक की तरह सिर ऊंचा किए दृढ़ता के भाव लिए पाक से भारत की सरजमी पर कदम रखा।  मातृभूमि लौटने की खुशी उनके चेहरे पर मुस्कार के रूप में सामने आयी।   

आपको बता दें कि अभिनंदन ने ही पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F16 को मार गिराया था और दुश्मन के इलाके में जा पहुंचे थे जिसके बाद भारत ने काफी दबाव बनाया और पाकिस्तान से अभिनंदन की वतन वापसी मुमकिन की। आप भी देखिए अभिनंदन की ये शानदार तस्वीरें । 

( इनपुट-भाषा से भी )

DO NOT MISS