Cricket News

वीरेन्द्र सहवाग ने शहीदों के बच्चों की शिक्षा का जिम्मा उठाने का दिया प्रस्ताव

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बृहस्पतिवार को हुए इस भीषण आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गये थे तथा कई बुरी तरह से घायल हो गए।

सहवाग ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘हम शहीदों के लिए कुछ भी करें तो वह काफी नहीं होगा, लेकिन पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के बच्चों की पढ़ाई का झज्जर स्थित सहवाग स्कूल में मैं पूरा खर्च उठाने का प्रस्ताव देता हूं। सौभाग्य होगा।’’ 

स्टार मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह ने भी अपने एक महीने का वेतन शहीदों के परिवारों के लिए दान किया। विजेन्दर हरियाणा पुलिस में कार्यरत हैं।

ओलंपिक पदक विजेता ने कहा, ‘‘मैं एक महीने का वेतन पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुये जवानों के लिए दान कर रहा हूं और चाहता हूं कि हर कोई उनके परिवारों की मदद के लिए आगे आये। यह हमारा नैतिक कर्तव्य है कि हम उनके साथ खड़े रहे और उनके बलिदान पर गर्व महसूस करें। जय हिन्द।’’ 

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने पहले भी ट्वीट कर कहा था, ‘‘जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए इस कायराना हमले ने बहुत दर्द पहुंचाया है। इसमें हमारे वीर जवान शहीद हुए हैं। दर्द को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं। उम्मीद करता हूं घायल जवान जल्दी ठीक होंगे।’’

बता दें, स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों के सम्मान में शनिवार को आयोजित होने वाले आरपी-एसजी भारतीय खेल सम्मान (आईएसएच) कार्यक्रम को स्थगित दिया। 

इसे भी पढ़ें - कोहली ने शहीदों के सम्मान में भारतीय खेल सम्मान के आयोजन को स्थगित किया

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बृहस्पतिवार को हुए इस भीषण आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे और कई बुरी तरह से घायल हो गए।

DO NOT MISS