Cricket News

हवा में उड़कर कैप्टन विराट कोहली ने लपका शानदार कैच, VIDEO देखें,..

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच का आगाज शुक्रवार को हो चुका है. लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के 55वें ओवर में कुछ ऐसा कर दिखाया कि हर किसी की आंखें खुली की खुली रह गईं. कैप्टन कोहली ने गोली की रफ्तार से जा रही गेंद को लपक कर ऐसे पकड़ा जैसे वो हवा में तैर रहे हैं. विराट कोहली ने कैच पकड़ने के लिए ऐसे छलांग लगाई मानो जैसे कोई पक्षी हवा में उड़ रही है.

पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट टीम की फिल्डिंग में काफी सुधार देखा गया है, इसी कड़ी में कोहली हमेशा से ही अपने शानदार बल्लेबाजी के साथ उम्दा फिल्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं. हमेशा की तरह इस मैच में भी कोहली मैदान पर पूरी चुस्ती के साथ तैनात थे. देखते ही देखते उनसे काफी दूर गेंद हवा में जा रही थी कि कोहली ने छलांग लगा दी. और कैच लपक लिया.

भारतीय टीम में विराट कोहली के साथ-साथ रविंद्र जडेजा, केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे के नाम भी फिल्डिंग के लिए काफी बेहतर माना जाता है. इस सभी के प्रदर्शन बिजली के रूप में जानी जाती है. 

पर्थ का स्टेडियम नया है. यहां ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय कप्तान ने एक बार फिर याद दिलाया कि क्यों वो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ फिल्डर की लिस्ट में शुमार है. पहली पारी के 55वें ओवर में कोहली ने एक सनसनीखेज कैच पकड़ लिया, इस कैच से लगा कि मैदान में कोई पक्षी उड़ रही है.

उनके शांत अंदाज के उत्साह से ये जाहिर है कि उन्होंने कैच तो काफी शानदार पकड़ा लेकिन ये कैच उनके लिए कोई खासा बड़ी चुनौती नहीं थी.

ट्विटर पर कोहली के इस कैच को लेकर काफी चर्चा हो रही है. प्रशंसक उनकी काफी सराहना कर रहे हैं.

 

DO NOT MISS