Cricket News

वेस्टइंडिज के खिलाफ 'विराट' वार को तैयार रन मशीन कोहली, बनेंगे 20 हजारी

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

शानदार ड्राइव, लाजवाब शॉट्स, अच्छी गेंद का सम्मान विराट में वो सब वैरायटी मौजूद हैं जो एक महान बल्लेबाज में होनी चाहिए। तभी तो उनका करियर बेमिसाल हो गया है। कोहली अपने करियर के चरम पर है। 

लगातार विराट रिकॉर्ड टूट रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में भी कोहली नया रिकॉर्ड बनाएंग। रन मशीन कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 20000 रन बनाने से सिर्फ 37 रन दूर हैं। यानी अभी कोहली के 375 मैच 19963 रन हैं। कोहली 37 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ देंगे। कोहली के बल्ले से 37 रन निकलते हैं वो सबसे तेज 20 हजारी बन जाएंगे। 

सचिन (34,357) राहुल द्रविड (24,208) के बाद ऐसा करने वाले कोहली तीसरे भारतीय होंगे। सचिन-लारा ने ये कारनामा संयुक्त रूप से 453वीं पारी में किया था। कोहली ने अभी तक 416 पारी खेली हैं। 
वेस्ट इंडीज के खिलाफ भी विराट का बल्ले जमकर रन बरसाता है। वेस्टइंडीज़ के खिलाफ भारत की तरफ से कोहली ने वनडे में जावेद मियादाद के बाद सबसे ज्यादा 1840 रन बनाए हैं। 91 रन बनाते हैं कोहली मियांदाद के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे। 

मौजूदा विश्व कप में भी कोहली कप्तानी पारियं खेल रहे हैं। कोहली लगातार 3 हाफ सेंचुरी ठोक चुके हैं। कोहली के इस वर्ल्ड कप में 4 मैच में 244 रन हैं। तो आप भी तैयार रहे इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए जब कोहली बनेंगे सबसे तेज 20 हजारी। 

वहीं लीग चरण अपने अंत की ओर बढ़ रहा है और ऐसे में भारत एक और जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा। लेकिन यह कहना जितना आसान है उसे करना उतना आसान नहीं होगा। वेस्टइंडीज की टीम के पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है और वे बाकी मैचों में अन्य टीमों का समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी।

कुल मिलाकर भारत की राह आसान नहीं होगी लेकिन इसके बावजूद हाल के प्रदर्शन को देखते हुए टीम जीत की प्रबल दावेदार है।

टीम इस प्रकार है: 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत।

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, कार्लोस ब्रेथवेट, शेल्डन कोट्रेल, ओशेन थामस, केमार रोच, एश्ले नर्स, निकोलस पूरण, सुनील अंबरीश, एविन लुईस, शेनन गैब्रिएल, डेरेन ब्रावो और फाबियान एलेन।

समय: मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा।

DO NOT MISS