Cricket News

ICC अवॉर्ड्स में कोहली का जलवा: टेस्ट, वनडे टीमों के कप्तान घोषित, इन भारतीयों को भी मिली जगह

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के वार्षिक पुरस्कारों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एवं बल्लेबाज विराट कोहली का बोलबाला रहा जहां उन्हें साल की टेस्ट और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) टीमों का कप्तान घोषित करने के साथ ही सभी प्रारूपों में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के पुरस्कार से नवाजा गया.

आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा, ‘‘ विराट कोहली के 2018 में बतौर बल्लेबाज और कप्तान बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें दोनों टीमों (टेस्ट और वनडे) का कप्तान चुना गया है.’’ 

वर्ष की टेस्ट टीम में भारत की ओर से ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी जगह बनाने में कामयाब रहे. वहीं वनडे टीम में कोहली और बुमराह के अलावा रोहित शर्मा और कुलदीप यादव ने जगह बनायी.

आईसीसी वार्षिक पुरस्कारों में कोहली ने टेस्ट, एकदिवसीय और सभी प्रारूपों में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार जीता.

वहीं भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को इस साल का उभरता हुआ क्रिकेटर घोषित किया गया.

आईसीसी की 2018 की टेस्ट टीम: टॉम लेथम (न्यूजीलैंड), दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका), केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड), विराट कोहली (भारत) (कप्तान), हेनरी निकोल्स (न्यूजीलैंड), ऋषभ पंत (भारत) (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (वेस्टइंडीज), कगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका), नाथन लियोन (ऑस्ट्रेलिया), जसप्रीत बुमराह (भारत), मोहम्मद अब्बास (पाकिस्तान).

आईसीसी की 2018 की वनडे टीम: रोहित शर्मा (भारत), जानी बेयरस्टा (इंग्लैंड), विराट कोहली (भारत) (कप्तान), जो रूट (इंग्लैंड), रॉस टेलर (न्यूजीलैंड), जोस बटलर (इंग्लैंड) (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), मुस्ताफिजुर रहमान (बांग्लादेश), राशिद खान (अफगानिस्तान), कुलदीप यादव (भारत), जसप्रीत बुमराह (भारत).

 

DO NOT MISS