Cricket News

India Vs Australia: विराट कोहली ने किया भांगड़ा तो ऋषभ पंत ने भी दिखाया नागिन डांस, देखें वीडियो..

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

सिडनी भारतीय क्रिकेट टीम ने 71 साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतकर सोमवार को अपने क्रिकेट इतिहास में स्वर्णिम अध्याय जोड़ा. इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ऐतिहासिक 2-1 से जीत को अपनी ‘सबसे बड़ी उपलब्धि’ करार दिया जिससे कि वर्तमान टीम को एक अलग तरह की पहचान मिलेगी . 

महेंद्र सिंह धोनी ने आठ साल पहले वानखेड़े में जब विश्व कप ट्राफी हाथ में ली थी तो कोहली उस टीम के सबसे युवा सदस्य थे लेकिन उनके अनुसार वर्तमान उपलब्धि इस सूची में सबसे ऊपर रहेगी. इस एतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया ने जमकर डांस किया और ड्रेसिंग रूम में जमकर मस्ती . ऋषभ पंत (Rishab Pant) को नागिन डांस करते हुए देखा जा सकता है, वहीं विराट कोहली भांगड़ा करते नजर आए. 

सीरीज जीतने के बाद विराट सहित टीम इंडिया  के पास भारत आर्मी पहुंची जो टीम इंडिया को सपोर्ट करने के लिए ग्राउंड पर रहती है वो ड्रेसिंग रूम में पहुंची और टीम इंडिया के साथ जश्न मनाया.

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह मेरी अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है। यह सूची में सबसे ऊपर रहेगी। जब हमने विश्व कप जीता था तो मैं टीम का सबसे युवा सदस्य था। मैं देख रहा था कि अन्य खिलाड़ी भावुक हो रहे थे। इस श्रृंखला में जीत से हमें एक टीम के रूप में अलग पहचान मिलेगी। हमने जो हासिल किया मुझे वास्तव में उस पर गर्व है।’’ 

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खराब मौसम और बारिश के कारण ड्रा छूटा और इस तरह से भारत श्रृंखला 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा.इसके साथ ही उसने बोर्डर गावस्कर ट्राफी भी अपने पास बरकरार रखी.भारत ने 2017 में अपने घरेलू मैदानों पर श्रृंखला 2-1 से जीतकर यह ट्राफी जीती थी.

भारत ने स्वतंत्रता मिलने के कुछ दिन बाद पहली बार 1947-48 में लाला अमरनाथ की अगुवाई में आस्ट्रेलिया का दौरा किया था.तब उसका सामना सर डान ब्रैडमैन की अजेय आस्ट्रेलियाई टीम से था.तब से लेकर अब जाकर भारत का श्रृंखला जीतने का इंतजार विराट कोहली की टीम ने खत्म किया.

DO NOT MISS