Vijay Shankar | AP
Vijay Shankar | AP

Cricket News

बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले भारत को एक और झटका, ऑलराउंडर विजय शंकर विश्व कप से हुए बाहर

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ अहम मैच से पहले भारत के एक ओर बढ़ा झटका लगा है। भारतीय आलराउंडर विजय शंकर चोटिल होने के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में जगह मिल  सकती है।

पिछले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 28 वर्षीय अग्रवाल अभी तक वनडे में नहीं खेले हैं। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘जसप्रीत बुमराह की गेंद से विजय के पैर की उंगलियां चोटिल हो गयी। उसकी स्थिति अच्छी नहीं है और वह टूर्नामेंट में आगे हिस्सा नहीं ले पाएगा। वह स्वदेश लौट रहा है। ’’ 

सूत्रों ने कहा, ‘‘भारतीय टीम प्रबंधन उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल करने के लिये कह सकता है क्योंकि वह सलामी बल्लेबाज है और अगर ऋषभ पंत अगले दो मैचों में असफल रहते हैं तो इससे केएल राहुल वापस नंबर चार का जिम्मा संभाल सकते हैं।’’ 

अग्रवाल के नाम को आईसीसी की टूर्नामेंट तकनीकी समिति से मंजूरी मिलने की संभावना है तथा वह बर्मिंघम में ही टीम से जुड़ सकते हैं।  

पिछले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज अग्रवाल ने अब तक कोई एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। माना जाता रहा है कि राहुल द्रविड़ के कोच रहते हुए भारत ए टीम के इंग्लैंड दौरे के दौरान अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में रखने का फैसला किया गया। 

भारत ए ने इंग्लैंड लायन्स और वेस्टइंडीज ए के साथ खेली गयी त्रिकोणीय श्रृंखला जीती थी। मयंक और पृथ्वी साव ने उस श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाये थे। 

इस बीच बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, ‘‘भारतीय टीम प्रबंधन उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल करने के लिये कह सकता है क्योंकि वह सलामी बल्लेबाज है और अगर ऋषभ पंत अगले दो मैचों में असफल रहते हैं तो इससे केएल राहुल वापस नंबर चार का जिम्मा संभाल सकते हैं।’’ 

रोहित शर्मा ने रविवार को शंकर की चोट को लेकर बात की लेकिन लग रहा है कि यह साउथम्पटन में लगी चोट है जो उबर आयी है। अब लगता है कि अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने से शंकर की चोट उबर गयी थी। 

रोहित ने भारत की इंग्लैंड के हाथों हार के बाद कहा, ‘‘नंबर चार को लेकर कोई अनिश्चितता नहीं है। विजय शंकर को खेलना था लेकिन मैच से पहले वह चोटिल हो गया। नेट सत्र में उसके पांव में जसप्रीत बुमराह की गेंद लगी और वह इस मैच के लिये पूरी तरह से फिट नहीं था। प्रत्येक टीम में कभी कभी एक या दो बदलाव होते रहते हैं।’’ 

शंकर ने अफगानिस्तान के खिलाफ 29 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 रन बनाये थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो महत्वपूर्ण विकेट निकाले थे। 



अग्रवाल के नाम को आईसीसी की टूर्नामेंट तकनीकी समिति से मंजूरी मिलने की संभावना है तथा वह बर्मिंघम में ही टीम से जुड़ सकते हैं। 
 

DO NOT MISS