Cricket News

IND Vs NZ : राहुल गांधी बोले : 'एक अरब दिल टूटे, लेकिन टीम इंडिया हमारे प्रेम और सम्मान की हकदार'

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम के न्यूजीलैंड से हारने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि एक अरब से अधिक लोगों के दिल भले ही टूट गए हों, लेकिन टीम इंडिया ने कड़ी टक्कर दी और वह हमारे प्रेम एवं सम्मान की हकदार है।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हालांकि आज एक अरब दिल टूट गए, टीम इंडिया ने कड़ी टक्कर दी। आप हमारे प्रेम और सम्मान के हकदार हैं।’’  उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड को जीत और सेमीफाइनल में पहुंचने की बधाई।’’ 

गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा की आकर्षक पारी के बावजूद भारत को शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण विश्व कप सेमीफाइनल में बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसका क्रिकेट महाकुंभ में सफर भी समाप्त हो गया।

यह भी पढ़ें - जडेजा और धोनी की मजबूत पार्टनरशिप भी नहीं दिखा पाई कमाल, वर्ल्ड कप के फाइनल से बाहर हुआ भारत

भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य था लेकिन शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया तथा जडेजा (59 गेंदों पर 74) और महेंद्र सिंह धोनी (72 गेंदों पर 50) ने सातवें विकेट के लिये 116 रन जोड़कर मैच को आखिर तक जीवंत बनाये रखा। भारत ने हालांकि दबाव में आखिरी चार विकेट 13 रन के अंदर गंवा दिये और इस तरह से न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। भारत 49 .3 ओवर में 221 रन पर सिमट गया।
 

DO NOT MISS